Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: संसद में सनसनी मचाने वाली नीलम की मां से सुबह हुई थी बात, बोली- समय पर दवाई ले लेना

लोकसभा में सुरक्षा चूक मामले में पकड़ी गई गांव घसो खुर्द निवासी नीलम की बुधवार की सुबह ही बात हुई थी। उसकी मां को नहीं पता था कि वो दिल्ली में है। नीलम पढ़ाई में अच्छी है। नीलम एमए एमफिल नेट क्वालीफाइड सीटेट एचटेट क्वालीफाई है। कुछ दिनों पहले तक से नीलम गांव में लाइब्रेरी चला रही थी और बच्चों को पढ़ाती थी।

By Joginder DuhanEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 13 Dec 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
नीलम ने की उसकी मां से सुबह में बात की थी

जागरण संवाददाता, जींद। Neelam Talked Her Mother: लोकसभा में सुरक्षा चूक मामले में पकड़ी गई गांव घसो खुर्द निवासी नीलम पढ़ाई में अच्छी है। नीलम एमए, एमफिल, नेट क्वालीफाइड, सीटेट, एचटेट क्वालीफाई है। नीलम के पिता कोहर सिंह उचाना मंडी में हलवाई का काम करते हैं।

नीलम के परिवार में तीन बहनें, दो भाई व माता-पिता हैं। उनके चाचा गांव में करियाणा की दुकान चलाते हैं। कुछ दिनों पहले तक नीलम गांव में लाइब्रेरी चला रही थी और बच्चों को पढ़ाती थी। नीलम की उम्र 37 साल है।

गांव को लोगों ने जताया था एतराज

बच्चों से भड़काऊ बात करने के चलते गांव के कुछ लोगों ने इस पर एतराज जताया था। जिसके बाद नीलम ने बच्चों को पढ़ाना बंद कर दिया था। नीलम किसान आंदोलन से लेकर दूसरे धरने और प्रदर्शनों में भी काफी सक्रिय रहती थी।

— ANI (@ANI) December 13, 2023

ये भी पढ़ें- संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली नीलम कर रही थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी, Haryana के इस गांव की है निवासी

नीलम की मां से सुबह हुई थी बात

नीलम की मां सरस्वती ने बताया कि उसकी बेटी के साथ सुबह बात हुई थी। नीलम कह रही थी कि ध्यान से दवा ले लेना। उन्हें नहीं पता था कि वह दिल्ली गई हुई है। उन्हें नहीं पता किस तरह से उसने यह कदम उठाया। नौकरी के लिए बेशक ऐसा किया हो। 

नीलम बेरोजगारी, छात्राओं के साथ नाइंसाफी के खिलाफ रही है। नीलम इस समय हरियाणा सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए हिसार के पीजी में रह रही थी। 25 नवंबर को घर से पीजी के लिए निकली थी और उसके बाद घर नहीं आई थी।

नीलम के भाई का भी आया बयान 

संसद के बाहर से पकड़ी गई एक अभियुक्त नीलम की मां के बाद उसके छोटे भाई का बयान भी सामने आया है। नीलम के भाई ने कहा कि हमें नहीं पता था कि वह दिल्ली गई है। उन्होंने कहा कि नीलम ने कई बार बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था और किसानों के विरोध प्रदर्शन में भी भाग लिया था। उन्होंने ये भी कहा कि नीलम ने BA, MA, B.Ed, M.Ed, CTET, M.Phil और NET में उत्तीर्ण भी किया है।

एसएचओ ने ली नीलम की पीजी में तलाशी

रामपुरा मोहल्ला स्थित नीलम की पीजी में एसएचओ ने कमरे की तलाशी ली। कमरे में रहने वाली दो अन्य लड़कियों के सामान को दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है।

पुलिस कमरे को सील करने की तैयारी कर रही है। कमरे में नीलम की पढ़ाई से संबंधित किताबें मिली है और एक बैग में उसके कपड़े मिले है।

ये भी पढ़ें- कैसे हुई संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक? दर्शक दीर्घा में आम लोगों को इंट्री देने की ये है पूरी प्रोसेस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें