Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: 390 लड़कियों का बयान... प्रिंसिपल ने 142 नाबालिगों के साथ किया यौन उत्पीड़न; आरोपी गिरफ्तार

Haryana Crime जींद के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली कम से कम 142 नाबालिग लड़कियों ने विद्यालय के प्रिंसिपल पर छह साल की अवधि में उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। 390 में से 142 लड़कियों ने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। वहीं दूसरी ओर बाकी पीड़िताएं भयानक कृत्यों की गवाह रहीं। आरोपी प्रिंसिपल फिलहाल सलाखों के पीछे है।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Haryana Crime: 390 में से 142 लड़कियों ने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया।

एएनआई, जिंद। हरियाणा के जींद के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली कम से कम 142 नाबालिग लड़कियों ने विद्यालय के प्रिंसिपल पर छह साल की अवधि में उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जींद जिले के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि उपविभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के नेतृत्व में एक जांच समिति ने कुल 390 लड़कियों के बयान दर्ज किए हैं और मामले में 142 मामलों की शिकायतें दर्ज की गई हैं।

आरोपी प्रिंसिपल फिलहाल सलाखों के पीछे

लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की शिकायत आगे की कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को सौंपी गई है। 390 में से 142 लड़कियों ने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया। वहीं, दूसरी ओर बाकी पीड़िताएं भयानक कृत्यों की गवाह रहीं। आरोपी प्रिंसिपल फिलहाल सलाखों के पीछे है। 

राष्ट्रपति को लिखा गया पत्र

गौरतलब है कि इससे पहले करीब 15 लड़कियों ने कथित भयावह कृत्यों को लेकर 31 अगस्त को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, राष्ट्रीय महिला आयोग और राज्य महिला आयोग सहित अन्य को पत्र लिखा था।

यह भी पढ़ें- Ambala: बदमाशों से परेशान मां-बेटी ने अनिल विज से की शिकायत, गृहमंत्री बोले 'मैं बैठा हूं... इनको सीधा करना मुझे आता है'

यह भी पढ़ें- Haryana: गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी के बयान पर किया पलटवार, PM मोदी को बताया था 'पनौती'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर