Move to Jagran APP

Haryana Crime News: पुलिस की यूनिफॉर्म में ठगी का प्रयास, छह लोगों को किया काबू; तीन आरोपित पहने हुए थे वर्दी

Haryana Crime News हरियाणा के जींद में पुलिस की वर्दी में ठगों ने ठगी करने का प्रयास किया है। सीआइए स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि सफीदों फ्लाइओवर के पास गाड़ी आधा दर्जन युवक खड़े हैं। इसमें से तीन युवक पुलिस की वर्दी पहने हुए हैं और वह आने-जाने वाले लोगों को नोट दोगुणा करने का झांसा देकर ठगी करने की फिराक में हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 04 Sep 2023 11:52 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की यूनिफॉर्म में ठगी का प्रयास, छह लोगों को किया काबू; तीन आरोपित पहने हुए थे वर्दी

जींद, जागरण संवाददाता: सफीदों रोड फ्लाइओवर के निकट रविवार रात को सीआइए स्टाफ की टीम ने छह युवकों को पकड़ा है। इसमें से तीन युवक पुलिस की वर्दी पहने हुए थे। पकड़े गए आरोपित नोट दोगुने करने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने की फिराक में थे और पुलिस ने उनके कब्जे से 100-100 के नोटों की 25 गड्डी बरामद की है।

आरोपितों ने गड्डियों के ऊपर व नीचे 100-100 के असली नोट लगाए हुए थे, जबकि अंदर कागज लगे हुए थे। पकड़े गए आरोपितों की पहचान कैथल जिले के तितरम निवासी बलविंद्र उर्फ बिंदर, राजीव उर्फ बंटी, दीपक, गांव निर्जन निवासी हरिदास, जींद के जोगेंद्र नगर निवासी रमन और कैथल के धनौरी रोड निवासी अनिल के रूप में हुई है।

सीआईए स्‍टाफ की टीम को मिली थी सूचना

सीआईए स्टाफ की टीम को सूचना मिली थी कि सफीदों फ्लाइओवर के पास गाड़ी आधा दर्जन युवक खड़े हैं। इसमें से तीन युवक पुलिस की वर्दी पहने हुए हैं और वह आने-जाने वाले लोगों को नोट दोगुणा करने का झांसा देकर ठगी करने की फिराक में हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पर एक आल्टो गाड़ी खड़ी दिखाई दी और पुलिस को देखकर आरोपितों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन उनको पकड़ लिया।

इंस्पेक्टर की वर्दी में बैठे युवकों की हुई पहचान

इनमें इंस्पेक्टर की वर्दी में बैठे युवक की पहचान कैथल जिले के तितरम निवासी बलविंद्र उर्फ बिंदर, राजीव उर्फ बंटी, गांव निर्जन निवासी हरिदास के रूप में हुई। जब उनसे पुलिस कर्मी का आइ कार्ड मांगा तो वह दिखा नहीं पाए। जबकि उनके साथ गाड़ी में सवार दूसरे आरोपितों की पहचान कैथल निवासी अनिल, गांव तितरम निवासी दीपक व जोगेंद्र नगर जींद निवासी रमन के रूप में हुई।

गाड़ी में दो नकली नंबर प्लेट भी हुई बरामद

जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसके अंदर 100-100 के नोटों की 25 गड्डी मिली। जांच करने पर पाया कि आरोपितों ने नोटों की गड्डियों के ऊपर व नीचे असली 100 का नोट लगा हुआ था। बीच में नोट के साइड के कार्डनुमा कागज फंसाए हुए थे। गाड़ी में दो नकली नंबर प्लेट भी बरामद हुई। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि वह राहगीरों को नोट दोगुणा करने का झांसा देकर ठगने की योजना थी।

योजना के अनुसार आरोपितों ने पैसों को आपस में बांटा

बाईपास पर पुलिस की वर्दी में तीन आरोपित एक साइड में गाड़ी में बैठे होते हैं जबकि तीन आरोपित आने-जाने वाले लोगों को नोट दो गुणा करने का झांसा देने के लिए नोटों की गड्डी दिखाकर ललचाते हैं।

जैसे ही कोई ग्राहक नोट दोगुणा करवाने के लिए आता है तो तभी पुलिस की वर्दी पहने आरोपित बलविंद्र, राजीव और हरिदास मौके पर आ जाते हैं और पैसे लेकर आने वाले लोग पुलिस के डर से पैसे छोड़ भाग जाते हैं। इसके बाद योजना के अनुसार वह पैसों को आपस में बांट लेते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें