Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: चाकू से गोदकर, ईंद से कुचलकर... जेठ को उतारा मौत के घाट, महिला ने आखिर क्यों उठाया ऐसा खौफनाक कदम

हरियाणा में जींद के अंतर्गत उचाना में एक महिला ने अपने जेठ की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। महिला के पति की पहले मौत हो चुकी है और वह अपने बच्चों के साथ जेठ के पास ही मकान में रहती थी। मृतक मेहनत मजदूरी का काम करता था। पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

By Dharmbir Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 30 May 2024 08:38 PM (IST)
Hero Image
जेठ को उतारा मौत के घाट, महिला ने आखिर क्यों उठाया ऐसा खौफनाक कदम

संवाद सूत्र, उचाना। शहर के कान्हा सेवा सदन के पास बुधवार रात को झगड़े की रंजिश के चलते एक महिला ने अपने जेठ की चाकू से गोदकर व सिर में ईंट मारकर हत्या कर दी।

महिला के पति की पहले मौत हो चुकी है और वह अपने बच्चों के साथ जेठ के पास ही रहती थी। मृतक मेहनत मजदूरी का काम करता था। पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

उचाना मंडी निवासी सोनिया ने उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने भाई धर्मबीर से मिलने के लिए मायके आई हुई थी। उसके छोटे भाई सोनू की कई साल पहले मौत हो गई थी। उसके बाद मेरी भाभी कुसुम अपने दो बच्चों को साथ लेकर उसके जेठ धर्मबीर के साथ ही रहती थी।

छोटी-छोटी बातों को लेकर होता रहता था झगड़ा

धर्मबीर अविवाहित था। धर्मबीर व कुसुम के बीच में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद होता रहता था और दोनों के बीच में बोलचाल भी कम थी। उसने बताया कि बुधवार रात को मकान पहली मंजिल पर बने हुए कमरे में सो रही थी, जबकि मेरा भाई धर्मबीर मकान के आंगन में सो रहा था।

देर रात को सोनिया को धर्मबीर के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। सोनिया ने बताया कि जब वह नीचे आई तो कुसुम चाकू से धर्मबीर के ऊपर वार कर रही थी। उसके देख ही देखते धर्मबीर जमीन पर गिर गया। इसके बाद भी कुसुम का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसने आंगन में पड़ी हुई ईंट उठाकर धर्मबीर के सिर में मार दी।

पुलिस ने लिया घटना स्थल का जायजा

वारदात को अंजाम देते ही कुसुम उसी समय घर से फरार हो गई। बाद में शोर मचाकर पड़ोसियों को मौके पर बुलाया और धर्मबीर को संभाला तो उसकी मौत हो चुकी थी। बाद में घटना की सूचना पुलिस को दी। हत्या की सूचना पाकर पुलिस ने घटना स्थल का जाजया लिया और सबूत जुटाए।

चौकी इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि झगड़े की रंजिश के चलते महिला ने अपने जेठ की हत्या की है। हत्या के बाद से आरोपित महिला फरार चल रही है। हत्या का केस दर्ज कर लिया है और उसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मजूदरी का काम करती थी आरोपित महिला

सोनिया ने बताया कि मेरे भाई सोनू की मौत के बाद कुसुम अपने दो बच्चों का पालन पोषण मजदूरी करके करती थी। धर्मबीर भी मजदूरी करता था। बुधवार को दिन भी दोनों मजदूरी के लिए गए हुए थे। रात को सोने से पहले दोनों के बीच में झगड़ा हो गया था।

इसी रंजिश के चलते देर रात को कुसुम ने घर पर रखे चाकू से धर्मबीर के ऊपर वार कर दिया। भाई की मौत के बाद बहनों की आंखों से आंसू रुक नहीं रहे थे। आस-पड़ोस के लोग सांत्वना देते तो कुछ देर बाद फिर से दोनों बहनों की आंखों में आंसू आ जाते।

कुसुम द्वारा उठाए गए इस कदम से हर कोई आश्चर्य में था क्योंकि उसके दो छोटे बच्चे भी है। पति के निधन के बाद दोनों बच्चों की देखरेख कुसुम कर रही थी। आपस तकरार इस कदर हत्या में भी बदल सकती ऐसा कोई सोच भी नहीं रहा होगा।

यह भी पढ़ें- Haryana Liquor Prices: जाम छलकाने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर, बीयर समेत देसी और अंग्रेजी शराब के दामों में इजाफा