Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jind Crime News: पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर ठगे करीब 18 लाख रुपये, तीन पर केस दर्ज; जानें मामला

जींद जिले में हरियाणा पुलिस भर्ती में सब इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 17.65 लाख रुपये हड़प लेने का मामला समाने आया है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आगे की कार्यवाई शुरु कर दी है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपित पुलिस की वर्दी में रहते हैं और नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों से इसी तरह की ठगी करते हैं।

By Dharmbir SharmaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
पुलिस में एसआइ की नौकरी का झांसा देकर 17.65 लाख हड़पे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जींद। (Haryana Crime News) हरियाणा पुलिस भर्ती में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) लगवाने का झांसा देकर 17.65 लाख रुपये हड़पने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपित पुलिस की वर्दी में रहते हैं और नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों से इसी तरह की ठगी करते हैं।

हाडवा गांव निवासी सतबीर सिंह ने पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेरे बेटे रविंद्र ने हरियाणा पुलिस में निकली एसआइ की भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ था। इसी दौरान मेरे संपर्क में बिटाना निवासी सुशील कुमार आया और उसने नौकरी में चयन करवाने का झांसा देकर 35 लाख रुपये मांगे।

आरोपितों ने नौकरी का दिया था झांसा

इसके बाद आरोपित ने गांव बिटाना में बुला लिया। जहां पर सुशील का दामाद गांव मदीना निवासी अनिल, पानीपत जिले के गांव टिटाना निवासी रविंद्र कुमार से मिलवाया। जहां पर आरोपितों ने झांसा दिया कि उसके बेटे का एसआई की नौकरी में पक्का चयन करवा देंगे।

यह भी पढ़ें: Hisar Crime: दशहरे पर कार्यक्रम देखने गए युवक की छाती में छूरी से वारकर हत्या के दो आरोपी दोषी करार

खातों में 17 लाख 65 हजार रुपये कराए जमा

इसके बाद उसने अक्टूबर 2022 में अलग-अलग ट्रांजेक्शन के माध्यम से आरोपितों के खातों में 17 लाख 65 हजार रुपये भेज दिए, लेकिन इसके बाद उसके बेटे का चयन नहीं हुआ। जब आरोपितों से रुपये वापस मांगे तो उन्होंने देने से मना कर दिया। आरोपितों ने उसको जान से मारने (Crime News) की धमकी दी।

तीन आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने किया केस दर्ज

उसने आरोप लगाया कि इसमें से दो आरोपित लोगों को गुमराह करने के लिए पुलिस अधिकारियों की वर्दी में रहते हैं। पुलिस (Haryana Police) ने गांव बिटाना निवासी सुशील कुमार, मदीना निवासी अनिल और टिटाना निवासी रविंद्र कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: Rohtak Crime: पानी का कनेक्शन जोड़ने को लेकर दो भाईयों में खूनी संघर्ष , छोटे ने बड़े की ली जान