Move to Jagran APP

Jind: महिला अपराध को रोकने के साथ दुपहिया चालकों द्वारा नियमों की अनदेखी को लेकर पुलिस ने बनाया ये गजब का मास्टर प्लान

Haryana महिला अपराध को रोकने व सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एसपी सुमित कुमार ने सभी थाना प्रभारी व अधिकारियों को निर्देश दिया है। महिला के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए बसों में स्कूल कॉलेजों बस स्टैंड के आसपास वर्दी व सिविल वर्दी में महिला व पुरुष कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। वहां पर शिकायत पेटी लगाई जाएगी। इसके साथ ही एसपी ने सड़क सुरक्षा के संबंध में भी सख्त निर्देश जारी किए हैं।

By Dharmbir SharmaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
महिला अपराध को रोकने पुलिस ने चलाया नया अभियान, लगाएगी शिकायत पेटी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जींद। Haryana News: महिला अपराध को रोकने व सड़क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए एसपी सुमित कुमार ने सभी थाना प्रभारी व अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

महिला के विरुद्ध अपराध को रोकने के लिए बसों में, स्कूल, कॉलेजों, बस स्टैंड के आसपास वर्दी व सिविल वर्दी में महिला व पुरुष कर्मचारियों की तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएसपी मुख्यालय जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि महिला सुरक्षा के संबंध में विशेष द-शा निर्देश जारी किए गए हैं।

शिक्षण संस्थानों में लगाई जाएगी शिकायत पेटी, फिर होगी कार्रवाई

इसके अंतर्गत जिला के सभी शिक्षण संस्थानों में शिकायत पेटी लगाई गई है। इसमें शिक्षण संस्थान में पढ़ने वाले बच्चे उत्पीड़न से संबंधित शिकायत उस पेटी में डाल सकते हैं। उस शिकायत की जांच बिना शिकायतकर्ता का नाम उजागर किए हुए पुलिस के सक्षम अधिकारियों द्वारा अमल में लाई जाएगी व दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाई (Crime News) की जाएगी।

यह भी पढ़ें: PM Shree Schools: पीएम श्री स्कूल शुरु करने वाला हरियाणा बना देश का पहला राज्य, देशभर में 14400 बनाने का रखा लक्ष्य

साइलेंसर बदलने वाले मिस्त्रियों पर होगी कार्रवाई

डीएसपी ने बताया कि एसपी सुमित कुमार (Haryana Police) ने सड़क सुरक्षा के संबंध में भी सख्त निर्देश जारी किए हैं। बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखा बजाकर दहशत फैलाने वाले, बिना नंबर के वाहन चालकों, ट्रिपल राइडिंग, तेज गति लापरवाही से वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान शुरू किया गया है।

पुलिस द्वारा साइलेंसर बदलकर दहशत फैलाने वाले वाहन चालकों के चालान तो किए ही जाएंगे। इसके साथ-साथ शहर के पटाखा साइलेंसर लगाने वाले बाइक मिस्त्रियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Fatehabad: गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग-एसडीएम ने जन स्वास्थ्य विभाग में मारा छापा, अनेक कर्मचारी मिले गैर हाजिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।