Move to Jagran APP

जींद में यात्रियों को अभी करना होगा ट्रेन चलने का इंतजार

कोरोना के कारण बाधित हुई रेल सेवा अभी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आई है। सभी ट्रेनों को चलने के लिए यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 08:47 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 08:47 AM (IST)
जींद में यात्रियों को अभी करना होगा ट्रेन चलने का इंतजार

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना के कारण बाधित हुई रेल सेवा अभी पूरी तरह से पटरी पर नहीं आई है। सभी ट्रेनों को चलने के लिए यात्रियों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। यह बात शनिवार को जींद जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक (जीएम) आशुतोष ने कही। जीएम जींद रेलवे जंक्शन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे और यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जीएम आशुतोष जंक्शन परिसर से होते हुए सबसे पहले वेटिग हॉल में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने रिजर्वेशन कार्यालय का निरीक्षण किया। काउंसिलिग रूम से होते हुए स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने जंक्शन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया।

जीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। इस कारण यात्रियों को अभी सभी ट्रेन चलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। यात्रियों की मांग व केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश अनुसार जो सही निर्णय होंगे, वह समय-समय पर लिए जाएंगे। पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाए जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रेनों का ठहराव कम किए जाने के सवाल पर जीएम ने कहा कि यात्रियों की मांग के अनुसार कुछ पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील किया गया है, जिससे यात्री कम समय पर अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच सकेंगे।

जीआरपी रेलवे के अधीन काम नहीं करता

10 दिन पहले नरवाना में चलती ट्रेन में महिला के साथ लूट का केस कुरुक्षेत्र में दर्ज किए जाने के मामले में जीएम आशुतोष ने कहा कि जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) रेलवे के अधीन कार्य नहीं करता। जीआरपी राज्य सरकार के अधीन काम करती है। इस मामले में जीआरपी के साथ मामला साझा किया जाएगा। इसके अलावा ट्रेन में वरिष्ठ नागरिक व दिव्यांग यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को कम किए जाने पर जीएम ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए हम इस समय ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को बढ़ावा नहीं देना चाहते। इस समय यात्रियों को ट्रेन में यात्रा करने के लिए ज्यादा छूट देना सही नहीं है। आगे आने वाले समय में जब स्थिति सामान्य होगी तो यात्रियों की सुविधा के लिए कई निर्णय लिए जाएंगे।

यूनियनों ने सौंपा जीएम को ज्ञापन

नार्दन रेलवे मेंस यूनियन के सचिव सुरेंद्र छोक्कर की अध्यक्षता में मांगों को लेकर जीएम आशुतोष को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से कर्मचारियों ने कहा कि प्लेटफार्म नंबर एक पर बनी लोको लॉबी के साथ ड्राइवरों के लिए वेटिग रूम बनवाया जाए, ताकि मालगाड़ी लेट होने पर ड्राइवर वहां आराम कर सकें। प्लेटफार्म नंबर एक पर बने पुल को लोको कॉलोनी तक बढ़ाया जाए, जिससे लोको पायलट को रनिग रूम व सीनियर सीसी कार्यालय जाने के लिए कर्मचारियों को सुविधा रहे। रेलवे अस्पताल को जंक्शन की तरफ शिफ्ट किया जाए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.