Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चोरों के निशाने पर

जयपुर से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चोर गिरोह के निशाने पर है। बदमाश ट्रेन में यात्रियों के बैग को चोरी कर लेते हैं।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 28 Dec 2020 09:38 AM (IST)
Hero Image
जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चोरों के निशाने पर

जागरण संवाददाता, जींद : जयपुर से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चोर गिरोह के निशाने पर है। बदमाश ट्रेन में यात्रियों के बैग को चोरी कर लेते हैं और फिर सुनसान एरिया में चेन पुलिग करके फरार हो जाते हैं। इंटरसिटी ट्रेन मध्यरात्रि को जींद रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है और उस समय अधिकतर यात्री गहरी नींद में होते हैं। चोर उसी का फायदा उठाकर वारदातको अंजाम देते हैं। 25 दिसंबर रात को भी चोरों ने नरवाना रेलवे स्टेशन से ट्रेन चलते ही चार महिला यात्रियों के बैग चोरी कर लिए और नरवाना रेलवे स्टेशन पर थोड़ी दूरी पर चेन पुलिग करके अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। कुरुक्षेत्र जीआरपी ने महिला यात्रियों की शिकायत पर जीरो एफआइआर दर्ज करके जींद रेलवे पुलिस को जांच के लिए भेजा है।

हिमाचल प्रदेश के बद्दी निवासी सोनल शर्मा ने रेलवे पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 दिसंबर को वह जयपुर रेलवे स्टेशन से चंडीगढ़ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के आरक्षित कोच में सवार हुई थी। मध्यरात्रि ट्रेन नरवाना स्टेशन पर पहुंची तो उस समय सभी यात्री सो रहे थे। नरवाना स्टेशन से थोड़ी दूरी पर ट्रेन निकली तो सुनसान एरिया में किसी ने चेन पुलिग कर दी, लेकिन उस समय उसने सामान को नहीं संभाला। जब सुबह ट्रेन कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उसने उठकर देखा तो उसका पर्स गायब था। पर्स में सोने की अंगूठी, कानों के झूके, पायल, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड व पांच हजार रुपये की नकदी थी। जब उसने आसपास के यात्रियों से पर्स के बारे में पता किया तो उसकी सहयात्री अलवर राजस्थान निवासी प्रियंका शर्मा का भी पर्स गायब था। प्रियंका शर्मा के बैग में दस हजार रुपये की नकदी, एक मोबाइल, आधार कार्ड, हाथ की घड़ी सहित जरूरी सामान मौजूद था। बाद में उन्होंने ट्रेन से नीचे उतरकर कुरुक्षेत्र जीआरपी पुलिस को इसके बारे में अवगत करवाया। जहां पर रेलवे पुलिस ने दोनों महिला यात्रियों की लिखित में शिकायत ली और पर्स चोरी का घटना स्थल नरवाना रेलवे स्टेशन के आसपास होने के चलते चोरी की जीरो एफआइआर दर्ज करके जांच के लिए जींद जीआरपी थाने में भेजा है।

पूरे परिवार का सामान किया चोरी

जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस में 25 दिसंबर को चोरी की तीसरी घटना हुई। राजस्थान के जिला बूंदी के गांव देई खेड़ा निवासी कविता बाई ने बताया कि 25 दिसंबर को वह जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाली ट्रेन में सवार हुई थी। उसके साथ सहयात्री सीमा मीणा का परिवार भी सवार था। सीमा मीणा के परिवार ने अपना सामान भी उसके बैग में रख दिया। जब ट्रेन नरवाना रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर निकली तो किसी ने उनका बैग चोरी कर लिया। बाद में कुरुक्षेत्र पहुंचकर इसकी शिकायत दी। बैग में एक मोबाइल, पांच हजार रुपये नकदी, तीन डेबिट कार्ड, कागजात सहित जरूरी सामान था। रेलवे पुलिस ने इस मामले में भी अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।