Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jind Accident News: तेज रफ्तार रोडवेज बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, चालक-परिचालक सहित सात घायल

जींद के नरवाना में शनिवार को रोडवेज बस और स्कूटी में भीषण हादसा हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज रफ्तार किलोमीटर स्कीम की बस ने स्कूटी को पहले टक्कर मारी और फिर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। इस हादसे में चालक-परिचालक सहित सात लोग घायल हुए हैं। हादसे के दौरान बस में 15 यात्री सवार थे।

By Dharmbir SharmaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 19 Aug 2023 04:36 PM (IST)
Hero Image
तेज रफ्तार रोडवेज बस ने स्कूटी को मारी टक्कर, चालक-परिचालक सहित सात घायल

नरवाना/जींद, संवाद सूत्र। Jind Bus Accident हिसार-चंडीगढ़ हाईवे पर गांव हथो के पास हिसार डिपो की किलोमीटर स्कीम की बस व स्कूटी की टक्कर हो गई। इससे बस अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। दुर्घटना में बस के चालक-परिचालक सहित सात घायल हो गए। इसमें बस चालक, एक यात्री व स्कूटी सवार महिला की गंभीर अवस्था को देखते हुए अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया गया। वहीं, परिचालक को हिसार रेफर कर दिया गया।

गांव सींसर निवासी गुरविंद्र सिंह ने बताया कि वह अपनी मौसी मेवा देवी के साथ बिजली ई-स्कूटी पर गांव से कैथल जिला के गांव पिंजुपुरा जा रहे थे। गांव हथो के पास पीछे से आ रही किलोमीटर स्कीम बस अंनियंत्रित हो गई। बस ने उनकी स्कूटी में पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद बस गड्ढे में जाकर पलट गई। वहीं, बस की टक्कर से उसकी मौसी मेवा देवी घायल हो गई।

हादसे के बाद मच गई अफरा-तफरी

हादसा होने पर बस में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। घायलों को बस से निकालकर नरवाना के नागरिक अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार किया। बस चालक जिला हिसार के गांव उमरा निवासी वीरेंद्र व गांव सींसर वासी मेवा देवी, कुरूक्षेत्र के गांव गुमटी निवासी सुनहेरी को अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया गया।

परिचालक हिसार निवासी वेदपाल को हिसार रेफर कर दिया गया। घायलों में कुरूक्षेत्र निवासी अजय, हिसार के नवदीप कालोनी निवासी करनैल, यमुनानगर के गांव सांरग निवासी रोबिन का प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे गई।

ओवरस्पीड बस बनी सड़क हादसे का कारण

गांव सींसर निवासी गुरविंद्र सिंह ने बताया कि हादसे के समय उनसे आगे एक बस तो निकल गई थी। वे हाईवे पर सड़क किनारे सफेद पट्टी के साथ जा रहे थे, तो पीछे से किलोमीटर स्कीम बस तेज गति से आ रही थी। बस चालक से नियंत्रित नहीं हुई और स्कूटी में टक्कर मार दी। उसकी मौसी मेवा देवी को तो सिर व हाथ में चोटें आई हैं। वह हादसे में बाल-बाल बच गया। उसने बताया कि उनकी स्कूटी की स्पीड बहुत कम थी, जबकि बस चालक द्वारा तेज गति से चलाना हादसे का कारण बना।

बस में थे 15 यात्री

हिसार से चंडीगढ़ जा रही बस में वर्षा व छुट्टी का दिन होने के कारण करीब 15 ही यात्री थे। कामकाजी दिन में यात्रियों से भरी रहती हैं। ऐसे में बड़ा जान माल का नुकसान हो यकता था। यात्री रोबिन ने बताया कि वह हिसार के जुगलान में बैंक की परीक्षा देकर देकर अंबाला जा रहा था। बस को चालक तेज गति से चला रहा था। जब हादसा हुआ, उसे कुछ समझ नहीं आया। जब उसे बस से बाहर निकाला गया था, तो वह सुध-बुध खोए हुए था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटना स्थल के पास पास चौराहा है। बस चालक द्वारा तेज गति से बस चलाना हादसे का कारण बन गया। अक्सर इस चौक के पास हादसे होते रहते हैं, फिर भी वाहन चालकों द्वारा तेज गति से वाहन चलाए जाते हैं।