Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train Time Update: जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, यात्रियों को घर पहुंचने में होगी आसानी

जींद से हिसार (hisar) जाने वाली जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन (Jind Hisar passenger Train) के समय में बदलाव किया गया है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे (Railway) ने ट्रेन के समय में 20 मिनट का ईजाफा किया है। अब ये ट्रेन 5 बजकर 5 मिनट की बजाय शाम 5 बजकर 25 मिनट पर जींद से रवाना होगी।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:55 PM (IST)
Hero Image
जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में हुआ बदलाव।

जींद, जागरण संवाददाता: रेलवे ने हिसार जाने वाली 04083 जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में बदलाव किया है। अब ये ट्रेन 20 मिनट बाद 5 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी। रेलवे ने ये फैसला यात्रियों की सुविधा को देखते हुए लिया है।

शाम को 5 बजकर 5 मिनट पर हिसार जाने वाली 04083 जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन अब 20 मिनट बाद रवाना होगी। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ये फैसला लिया है। जींद जंक्शन से यह ट्रेन अब पांच बजकर 25 मिनट पर चलेगी। इसके बाद यह ट्रेन छह बजे नरवाना जंक्शन पहुंचेगी।

फिर यह ट्रेन 9 बजकर 55 मिनट पर बठिंडा पहुंचेगी और उसके बाद 10 बजकर 20 मिनट पर वहां से रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन अगले दिन सुबह एक बजकर 55 मिनट पर हिसार पहुंच जाएगी। इस ट्रेन के समय में बदलाव होने से आम यात्रियों के साथ-साथ ट्रेन के माध्यम से अपने घर जाने वाले कर्मचारियों को भी काफी फायदा होगा। वहीं, इस ट्रेन के आने के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कर्मचारियों और यात्रियों को मिलेगा फायदा

यह अपने पुराने समय पर ही दोपहर एक बजकर पांच मिनट पर जींद पहुंचेगी। ऐसे में सरकारी दफ्तरों में कार्यरत कर्मचारियों को अब इस ट्रेन का पूरा फायदा मिलेगा। समय में बदलाव होने के कारण अब इस ट्रेन में कर्मचारी भी जा सकेंगे। इससे पहले यह ट्रेन 5 बजकर 5 मिनट पर रवाना हो जाती थी। वहीं, कर्मचारियों का भी अपने-अपने दफ्तरों से निकलने का समय शाम के पांच बजे ही था। ऐसे में कर्मचारी ट्रेन के समय तक जंक्शन पर पहुंच नहीं पाते थे, लेकिन अब इस ट्रेन का समय बढ़ाने के फायदा कर्मचारियों को मिल गया है। अब कर्मचारी समय पर पहुंचकर इस ट्रेन से अपने घर पहुंच सकेंगे।

जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में हुआ बदलाव

जींद स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 04083 जींद-हिसार पैसेंजर ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है। यह ट्रेन अब शाम पांच बजकर 25 मिनट पर चलेगी जो कि पहले पांच बजकर 5 मिनट पर चलती थी। इस ट्रेन का समय बढ़ाने का फायदा काफी यात्रियों को होगा।

ये भी पढ़ें: गरीबों पर मेहरबान हुई मनोहर सरकार, कम कमाने वाले लोगों को मिलेगा प्लॉट और फ्लैट, सीएम ने लॉन्च किए कई पोर्टल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें