Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिसार-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर ट्रक ने पिकअप गाड़ी को मारी टक्कर, गोगामेड़ी जा रहे सात श्रद्धालुओं की मौत

हिसार-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि एक बजे बड़ा हादसा हो गया। कुरुक्षेत्र के मर्चहेड़ी गांव से राजस्थान के गोगामेड़ी लेकर जा रहे टाटा-एस को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इसमें एक बच्चे और महिला समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई। कुरुक्षेत्र के गांव मर्चहेड़ी के गांव से करीब 15 लोग एक टाटा-एस में गोगामेड़ी जाने के लिए सोमवार शाम को रवाना हुए थे।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:58 AM (IST)
Hero Image
नरवाना के गांव बिधराना के पास हुए सड़क हादसे में सात लोगों की मौत।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण संवाददाता, जींद। नरवाना के गांव बिधराना के पास हिसार-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि एक बजे बड़ा हादसा हो गया। कुरुक्षेत्र के मर्चहेड़ी गांव से राजस्थान के गोगामेड़ी लेकर जा रहे टाटा-एस को ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। इसमें एक बच्चे और महिला समेत सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि नौ श्रद्धालु घायल हो गए।

छह श्रद्धालुओं की हालत गंभीर हैं, इन्हें हिसार के अग्रोहा मेडिकल कालेज में दाखिल कराया गया है। जींद प्रशासन और पुलिस देर रात तक मृतकों की पहचान में जुटा था।

रात करीब 1 बजे हुआ हादसा 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कुरुक्षेत्र के गांव मर्चहेड़ी के गांव से करीब 15 लोग एक टाटा-एस में गोगामेड़ी जाने के लिए सोमवार शाम को रवाना हुए थे। इनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। रात करीब एक बजे इनका वाहन जब हिसार-चंडीगढ़ हाईवे-152 पर नरवाना के गांव बिधराना और शिमला के बीच पहुंचा तो लक्कड़ से लदे एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

टक्कर लगने के बाद टाटा-एस सड़क से नीचे गड्ढों में पलट गया। घायलों की चीख पुकार के बाद हाईवे पर रुके अन्य वाहन चालकों ने उन्हें संभालने की कोशिश की। अंधेरा होने के कारण उन्हें सफलता नहीं मिली। नरवाना पुलिस ने सात एंबुलेंस से सभी को नरवाना के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। जहां पर चिकित्सकों ने सात लोगों को मृत घोषित कर दिया। घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अग्रोहा रेफर कर दिया।

अंधेरा बना बचाव कार्य में बाधा

श्रद्धालुओं के वाहन के साथ हादसा होने के बाद कई वाहन मौकास्थल पर दब गए थे। राहगीरों ने अपने स्तर पर सभी घायलों को निकालने का प्रयास किया। पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो लोग गड्ढों में उतरने की ही कोशिश में जुटे थे। पुलिस ने वाहनों की मदद से रोशनी के वैकल्पिक प्रबंध कर बचाव कार्य शुरू किया। श्रद्धालुओं के बर्तन समेत अन्य सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था।

रात में ग्रामीण और सरपंच भी पहुंचे

कुरुक्षेत्र के बाबैन क्षेत्र के गांव मर्चहेड़ी में रात दो बजे हादसे की सूचना पहुंची। रात में ही बड़ी संख्या में ग्रामीण और सरपंच घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। पुलिस ट्रक की तलाश कर रही है।

हादसे में सात लोगों की मौत हुई है। सभी शवों को नरवाना के अस्पताल में रखवा दिया है। कुछ घायलों को इलाज नरवाना अस्पताल में किया जा रहा है। गंभीर रूप से घायल छह लोगों को अग्रोहा मेडिकल कालेज भेजा गया है। आरोपित ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। -कुलदीप सिंह, प्रभारी, थाना नरवाना।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर