Move to Jagran APP

Jind से Amritsar के लिए चलेगी बस, ई-टिकटिंग मशीनों में फीड किया जा रहा किराया; जान लें टाइमिंग और रूट

Jind To Amritsar Bus जींद से अमृतसर जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। तीन साल से बंद पड़ी सेवा को अब फिर से शुरू कर दिया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने मुख्यालय से अमृतसर के लिए परमिट ले लिया है। नरवाना खनौरी पातड़ा संगरूर व लुधियाना होते हुए बस अमृतसर पहुंचेगी। जल्द ही ई टिकटिंग मशीनों में किराया फीड कर दिया जाएगा।

By Joginder DuhanEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
जींद से अमृतसर के लिए चलेगी बस, ई-टिकटिंग मशीनों में फीड किया जा रहा किराया (फोटो- जागरण)

जींद, जागरण संवाददाता। Jind To Amritsar Roadways Bus नई बस आने के बाद रोडवेज विभाग यात्रियों की सुविधा के लिए पर्यटन स्थलों के लिए बसें संचालित करवा रहा है। पिछले तीन साल से बंद पड़ी देहरादून के बाद अब अमृतसर के लिए भी बस चलाई जाएगी। स्थानीय अधिकारियों ने मुख्यालय से अमृतसर के लिए परमिट ले लिया है। ई-टिकटिंग मशीन मशीनों में किराया फीड होने के बाद जींद से अमृतसर के लिए सुबह नौ बजकर 35 मिनट पर बस चलेगी।

नरवाना, खनौरी, पातड़ा, संगरूर व लुधियाना होते हुए बस अमृतसर पहुंचेगी। इसके बाद वापसी में सुबह चार बजकर 15 मिनट पर अमृतसर से जींद के लिए बस वापसी चलेगी। जींद से अमृतसर के बीच की दूरी 363 किलोमीटर है। ई-टिकटिंग मशीनों में किराया फीड होने में चार से पांच दिन लग सकते हैं। ऐसे में इस सप्ताह के अंत तक या फिर अगले सप्ताह के शुरुआत तक जींद से अमृतसर के लिए बस चलने की संभावना है।

नांदेड़ एक्सप्रेस का रूट

वहीं, ट्रेन नंबर 12421 नांदेड़ एक्सप्रेस का जींद (Nanded Express) नहीं होकर नरवाना में ठहराव है। ट्रेन सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर हजूर साहिब नांदेड़ से चलकर, भोपाल, झांसी, ग्वालियर, आगरा, नई दिल्ली, रोहतक होते हुए 12 बजकर 57 मिनट पर नरवाना जंक्शन (Narwana Junction) पर पहुंचती है। यहां दो मिनट के ठहराव के बाद जाखल, संगरूर, लुधियाना, जालंधर होते हुए शाम साढ़े छह बजे अमृतसर पहुंचती है। ऐसे में यह बस चलने से जींद के यात्रियों को काफी फायदा होगा, क्योंकि अगर जींद के यात्रियों को अमृतसर जाने के लिए ट्रेन पकड़नी हो तो उन्हें नरवाना या रोहतक जाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें- Emergency Landing: आर्मी के हेलीकॉप्टर में आई तकनीकी खराबी, कराई गई आपात लैंडिंग, देखने उमड़े ग्रामीण

क्यों खास टूरिस्ट डेस्टिनेशन है अमृतसर?

अमृतसर की गिनती अच्छे पर्यटन स्थलों में होती है। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, जलियांवाला बाग, राम तीर्थ मंदिर, दुर्गियाना मंदिर, बाघा बार्डर, पार्टीशन म्यूजियम, सद्दा पिंड, हरिका वेटलैंड पक्षी अभ्यारण, फिनलैंड कंपनी बाग, गोविंदगढ़ किला, सिद्ध शक्तिपीठ लाल माता मंदिर, इस्कान टेंपल, फन सिटी वाटर पार्क, तरनतारन गुरुद्वारा जैसी जगह हैं। जहां लोग छुट्टियों में घूमने के लिए जाना पसंद करते हैं।

ई-टिकटिंग मशीन में किराया फीड होने के बाद चलेगी बस

जींद से अमृतसर के लिए बस चलाई जाएगी। इसके लिए मुख्यालय की ओर से ई-टिकटिंग मशीनों में किराया फीड किया जा रहा है। जैसे ही मशीनों में किराया फीड हो जाएगा तो जींद से अमृतसर के लिए बस चलाई जाएगी। मशीनों में किराया फीड होने में तीन से चार दिन लग सकते हैं। रोडवेज अधिकारियों का प्रयास है कि यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा दी जा सके। - जसमेर खटकड़, डीआई, जींद

ये भी पढ़ें- Hisar News: गुरुकुल की महिला वार्डन की बेटी से दुष्कर्म, तांत्रिक पर लगा आरोप; मां ने भी दिया आरोपित का साथ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें