Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karwa Chauth 2023: जींद में करवा चौथ के दिन उजड़ा सुहाग, गेहूं की बिजाई करते समय युवक की मौत

करवाच चौथ के दिन जींद में एक सुहागिन महिला का सुहाग उजड़ गया। गेहूं की बिजाई करते समय युवक की सुपर सीडर के नीचे आने से मौत हो गई। हालांकि आसपास के किसानों ने सुपर सीडर के नीचे फंसे सोमबीर को निकालकर नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। इस घटना के बाद गांव में मातम छा गया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
नागरिक अस्पताल में पहुंचे गांव लोहचब के लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, जींद। (Karwa Chauth 2023) गांव लोहचब में बुधवार सुबह खेतों में गेहूं की बिजाई करते समय युवक की सुपर सीडर के नीचे आने से मौत हो गई। युवक की दो साल पहले ही शादी हुई थी और परिवार का इकलौता चिराग था। करवा चौथ के दिन सुहाग उजड़ने से गांव में मातम छा गया।

गांव लोहचब निवासी 23 वर्षीय सोमबीर बुधवार सुबह अपने खेतों में गेहूं की बिजाई कर रहा था। जब वह सुपर सीडर में गेहूं के बीज को ठीक करने लगा तो उसका पांव एंगल से फिसल गया और वह सुपर सीडर के नीचे आ गया। आसपास के लोगों ने हादसे को देख लिया और आसपास के किसानों ने सुपर सीडर के नीचे फंसे सोमबीर को निकालकर नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया।

दो साल पहले ही शादी हुई थी , घर में नहीं है कोई संतान

जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमबीर की मौत का पता जैसे ही उसके पिता रामभज को लगा तो वह अस्पताल परिसर में ही बेसुध हो गया। जहां पर ग्रामीणों ने उसको संभाला और इमरजेंसी में दाखिल करवाया।

यह भी पढ़ें: Rohtak Crime: बेटे ने रोटी बनाने वाले तवे से पीट-पीट कर मां को मार डाला, पकड़े जाने की जैसी ही लगी भनक; फिर...

स्वजनों ने बताया कि सोमबीर इकलौती चिराग था और उसकी दो साल पहले ही शादी हुई थी और अभी तक उसको कोई बच्चा भी नहीं है।

करवा चौथ पर उसकी पत्नी तैयारी कर रही थी, लेकिन जैसे ही उसको पता चला कि उसके पति की मौत हो गई तो वह भी बेसुध हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि सोमबीर के चचेरे भाई की भी लगभग एक साल पहले मौत हो गई थी और वह भी इकलौती संतान थी।

कृषि उपकरण के नीचे आकर हो रहे आदेश

खेतों में काम करते समय उपकरण की चपेट में आकर किसानों की मौत के मामले बढ़ रहे हैं। दस दिन पहले ही गांव दनौदा खुर्द में 19 वर्षीय सोनित भी खेतों से धान के अवशेष काटते समय कटर की चपेट में आ गया था।

इसमें उसकी मौत हो गई थी। सोनित भी परिवार का इकलौता चिराग था। बुधवार को लोहचब में भी गेहूं की बिजाई करते समय सोमबीर की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Hisar: युवती की हत्या के मामले में विशेष टीम करेगी जांच, पत्नी की मौत पर पति ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें