Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत पात्र लोगों के बनाएं जोब कार्ड: डा. किरण सिंह

जींद में डा. किरण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत जिन पात्र लोगों के जोब कार्ड अभी तक नहीं बने हैं उनके कार्ड जल्द बनवाएं।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 10 Sep 2021 11:38 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत पात्र लोगों के बनाएं जोब कार्ड: डा. किरण सिंह

जासं, जींद: जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. किरण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत जिन पात्र लोगों के जोब कार्ड अभी तक नहीं बने हैं, उनके कार्ड जल्द बनवाएं। डीआरडीए के सभागार में पीएम आवास योजना तथा मनरेगा योजना के तहत हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीईओ ने कहा कि जोब कार्डों को पोर्टल पर अपलोड करें। मनरेगा स्कीम से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने खंडों के जीआइएस प्लानिग तीन दिन में पूर्ण करवाएं व जीआइएस प्लानिग की लंबित अलर्ट एमआइएस से शीघ्र पूर्ण करवाए जाएं। मनरेगा योजना के तहत हो रहे कार्यों की रिपोर्ट कार्यक्रम अधिकारी राकेश कुमार ने बैठक में प्रस्तुत की। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना की रिपोर्ट योजना के प्रभारी टहल सिंह ने रखी।

सफाई कर्मी 19 को करनाल में करेंगे प्रदर्शन

संसू, नरवाना : नगरपालिका कर्मचारी संघ के आह्वान पर 19 सितंबर को करनाल में होने वाले राज्य स्तरीय प्रदर्शन की तैयारी को लेकर ब्लाक कमेटी के तत्वावधान में जिला प्रधान जगदीश बुंबक की अध्यक्षता में भगत सिंह चौक पर बैठक हुई।

राज्य उप महासचिव शिवचरण, उपप्रधान राजेंद्र सिणद और जयप्रकाश ने बताया कि राज्य सरकार पालिका कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी करके बार-बार विश्वासघात कर रही है। 25 अप्रैल व 20 अगस्त 2020 को हुए समझौते के परिपत्र जारी नहीं किए जा रहे। जिसको लेकर संगठन को बार-बार आंदोलन करना पड़ रहा है। राज्य सरकार दमकल विभाग को राजस्व विभाग में शामिल करके हमारी एकता तोड़कर रोजगार छीनना चाहती है। जिसके खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है। मुख्य मांगों में कोरोना महामारी से मरे कर्मचारियों के आश्रितों को 50 लाख रुपये मुआवजा और परिवार के सदस्य को स्थाई नौकरी, सफाई व दमकल विभाग कार्यालय के सभी कर्मचारियों को चार हजार रुपये जोखिम भत्ता, दमकल विभाग के 1366 कर्मचारियों को 2268 फायर आपरेटर के पद पर मर्ज करना, ठेकेदारी प्रथा समाप्त करके दो साल के सभी कर्मचारियों को पक्का करना शामिल हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।