Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: नीलम के घर जांच करने पहुंची दिल्ली पुलिस, बैंक पासबुक-निजी डायरी ले गई अपने साथ; उसमें हो सकते हैं कई राज

Parliament Security Breach संसद सुरक्षा सेंध मामले में पकड़ी गई जींद जिले की घसो खुर्द निवासी नीलम के घर जांच करने दिल्ली पुलिस की टीम रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। इस दौरान टीम ने करीब डेढ घंटे तक घर की तलाशी ली स्वजनों से पूनम के बारे में पूछताछ भी की। नीलम के भाई के कमरे की भी तलाशी ली गई। पुलिस अपने साथ कुछ दस्तावेज ले गई।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 12:22 PM (IST)
Hero Image
नीलम के घर रात को जांच करने पहुंची दिल्ली पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, जींद। Parliament Security Breach Update  संसद सुरक्षा में सेंध मामले में पकड़ी गई घसो खुर्द गांव निवासी नीलम के घर जांच करने दिल्ली पुलिस की टीम रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। इस दौरान टीम ने करीब डेढ घंटे तक घर की तलाशी ली स्वजनों से पूनम के बारे में पूछताछ भी की।

पुलिस को मिली नीलम की निजी डायरी

पुलिस को उसके कमरे से तीन बैंकों की पासबुक एक एटीएम कार्ड मिले हैं। इसके अलावा उसके बैड में रखी पुस्तकों में भी कुछ पुलिस अपने साथ ले गई। घर में ही दिल्ली पुलिस को नीलम की निजी डायरी भी मिली है।

नीलम के भाई रामनिवास ने बताया कि रात को 12-13 पुलिस कर्मचारी उसके घर पहुंचे। इसमें दो महिला कर्मचारी भी शामिल रही।

पुलिस को तलाशी में मिली काफी पुस्तकें

पुलिस ने आते ही सबसे पहले उसके कमरे की तलाशी ली। इसके बाद नीलम के कमरे की तलाशी ली। यहां बैड में काफी सारी पुस्तकें मिली हैं। कुछ पुस्तकें पुलिस अपने साथ ले गई। इसके अलावा यहां तीन बैंकों की पासबुक मिली हैं। इनमें इलाहबाद बैंक की पासबुक पर किसी का नाम नहीं था।

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा चूक मामले में आरोपी नीलम से मिलने के लिए परिजन अब लेंगे कानून का सहारा, भाई ने कही बड़ी बात

एचडीएफसी बैंक व एक्सिस बैंक की पासबुक पर नीलम का नाम मिला है। रामनिवास ने बताया कि एक्सिस बैंक में खाता उसने ही खुलवाया है। इसमें पढ़ाई के लिए रामनिवास ही नीलम को पैसे भेजते थे।

अदालत में आज होगी सुनवाई

वहीं 13 दिसंबर को पुलिस ने नीलम को पकड़ा था। तभी से स्वजन उससे मुलाकात नहीं कर पाए हैं। ऐसे में स्वजनों ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर आज सुनवाई होगी। इसमें स्वजनों नें एफआईआर की कापी भी मांगी है। इसके आधार पर ही वकील आगे की योजना तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें: Parliament Security Breach: नीलम के भाई की याचिका पर आज होगी सुनवाई, पुलिस पर बहन से मिलने न देने का लगाया था आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें