Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वह रोजगार की मांग कर रही थी...बेटे को फंसाया गया, PM निष्पक्ष जांच कराएं'; संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपियों के परिवार की मांग

Parliament Security Breach लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया। इस पूरे घटनाक्रम में पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं। नीलम की मां ने कहा कि वह केवल संसद के बाहर नारे लगा रही थी और कुछ नहीं। वह केवल अपने लिए रोजगार की मांग कर रही थी। उसने कुछ गलत नहीं किया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 04:25 PM (IST)
Hero Image
नीलम की मां ने कहा वह केवल रोजगार की मांग कर रही थी।

एजेंसी, जींद। Parliament Security Breach: लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया।

इस पूरे घटनाक्रम में पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिसमें हरियाणा के जींद की रहने वाली महिला नीलम (Neelam) भी शामिल हैं। नीलम से संसद के बाहर सरकार विरोधी नारे लगाए थे। हालांकि, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। अब नीलम की मां का बयान सामने आया है।

नीलम की मां ने लिया बेटी का पक्ष

नीलम की मां ने कहा कि वह केवल संसद के बाहर नारे लगा रही थी और कुछ नहीं। वह केवल अपने लिए रोजगार की मांग कर रही थी। उसने कुछ गलत नहीं किया है। मां ने कहा कि कि हमारा मानना है कि नीलम कभी भी ऐसा कदम नहीं उठा सकती।

उसे केवल नारे लगाने पर गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने नीलम को संसद भवन के सामने पीले धुएं वाले स्मॉग कैन का उपयोग कर विरोध-प्रदर्शन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

'वह केवल अपने लिए रोजगार की मांग कर रही थी'

नीलम की मां ने कहा कि वह केवल अपने लिए रोजगार की मांग कर रही थी। नारे लगाते हुए नीलम ने कहा कि वह बेरोजगार है। हम बेरोजगार हैं, हमारे माता-पिता बहुत काम करते हैं, मजदूर हैं, किसान हैं, छोटे व्यापारी हैं, दुकानदार हैं, लेकिन किसी की आवाज नहीं सुनी जा रही है।

— ANI (@ANI) December 13, 2023

महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी"। इस बारे में नीलम की मां ने कहा कि हम सरकार से रोजगार का अवसर उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हैं।

सागर की मां और बहन ने पीएम से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की

वहीं, दूसरी तरफ एक अन्य आरोपी सागर शर्मा (Sagar Sharma) की मां और बहन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच की अपील की है। उन्होंने कहा कि सागर निर्दोष है और उसे साजिश में फंसाया गया है। सागर की मां और बहन ने दावा किया कि वह आरोपी नहीं बल्कि देशभक्त है।

वहीं, उनकी मां ने कहा कि संसद के कांड में मेरे बच्चे को फंसाया गया है, मेरा बेटा ऐसा नहीं है कि वह ई-रिक्शा चलाता था, मेरा एक ही बेटा है, वह मेरा सहारा है, हमारा बच्चा निर्दोष है, उसे फंसाया गया है।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: नीलम के माओवादियों के साथ संबंध!, 18 साल पुरानी फाइल खंगाल रही हरियाणा पुलिस

ई-रिक्शा चलाकर 500 रुपये कमाता था सागर

सागर की मां और बहन से पूछा गया कि क्या वह उन लोगों को जानती हैं जिनके साथ उनके बेटे ने अपराध किया है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में नहीं पता लेकिन इतना जानती हूं कि वह निर्दोष है, वह कभी ऐसा नहीं कर सकता, उसके दिमाग में यह सब भर दिया गया है। वह ई-रिक्शा चलाकर 500 रुपये कमाता था।

'मेरा भाई हमेशा देश के विकास के बारे में करता था बात'

सागर की बहन माही शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा, ''निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, मेरा भाई निर्दोष है और उसे इस अपराध के लिए उकसाने वालों को सजा मिलनी चाहिए।

सागर की बहन ने कहा कि मेरा भाई इंटरमीडिएट तक पढ़ा था और वह एक देशभक्त था और हमेशा देश की प्रगति के बारे में बात करता था। जब भी 15 अगस्त आता था तो वह रिक्शे पर तिरंगा लगाकर निकलते थे।

यह भी पढ़ें- Parliament Security Breach: 6 डिग्री और NET क्वालिफाई... अच्छी-खासी पढ़ी लिखी है नीलम, संसद की सुरक्षा में लगाई सेंध

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें