Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा चूक मामले में आरोपी नीलम से मिलने के लिए परिजन अब लेंगे कानून का सहारा, भाई ने कही बड़ी बात

Parliament Security Breach Updates संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपित नीलम से अभी तक परिजन की मुलाकात नहीं हो पाई है। दिल्ली पुलिस ने 13 दिसंबर को ही संसद में हुई घटना के बाद नीलम व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद नीलम के भाई ने शुक्रवार को दिल्ली में नीलम से मुलाकात करने का प्रयास किया लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। अब परिवार कानूनी सहारा लेगा।

By Dharmbir SharmaEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sat, 16 Dec 2023 12:13 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा चूक मामले में आरोपित नीलम से मिलने के लिए स्वजन लेंगे कानूनी सहायता। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जींद। Parliament Security Breach Updates संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपित नीलम से अभी तक स्वजनों की मुलाकात नहीं हो पाई है। दिल्ली पुलिस ने 13 दिसंबर को ही संसद में हुई घटना के बाद नीलम व उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद नीलम के भाई रामनिवास ने शुक्रवार को दिल्ली में नीलम से मुलाकात करने का प्रयास किया। लेकिन नीलम पर आतंकवाद निरोधक धाराओं के तहत केस दर्ज होने से मिलने नहीं दिया। ऐसे में अब स्वजनों ने वकील के माध्यम से मिलने के लिए याचिका लगाने का प्रयास किया है।

नीलम के भाई रामनिवास ने  कानूनी प्रक्रिया के लिए वकील से की बात

नीलम के भाई रामनिवास ने बताया कि उन्होंने कानूनी प्रक्रिया के लिए अपने वकील से बात की है। जल्द ही इसके लिए अदालत का सहारा लिया जाएगा। गौरतलब है कि जींद जिले के घसो खुर्द गांव निवासी नीलम हिसार में पढ़ाई करती थी।

जांच के लिए पहुंची टीम को जानकारी देते नीलम की मां सरस्वती। फाइल फोटो

यह भी पढ़ें: Ambala Murder Case: कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजा गया बहन का कातिल कालू, अम्बाला छावनी के इनेलो नेता का भी नाम आया सामने

नीलम इससे पहले किसान व महिला पहलवानों के आंदोलन में भी रही सक्रिय

यहीं से उसने संसद में कलर क्रेकर फैंकने वाले युवाओं के साथ मिलकर योजना बनाई। वहीं नीलम इससे पहले किसान व महिला पहलवानों के आंदोलन में भी सक्रिय रही है। वहीं नीलम के गांव घसो खुद में 17 साल पहले माओवादियों के समर्थन में कार्यक्रम में होने के कारण विवाद हो गया था।

संसद हमला: दिल्ली पुलिस के अलावा हरियाणा पुलिस भी कर रही मामले की जांच

हालांकि इसके बाद गांव में इस प्रकार की गतिविधियां नहीं रही हैं, लेकिन जींद पुलिस भी इसकी जांच कर रही है। वहीं एक दिन पहले नीलम के घर सुरक्षा एजेंसी जांच के लिए पहुंची थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार आज दिल्ली पुलिस ने नीलम के घर पहुंच सकती है।

यह भी पढ़ें: Karnal: भांजे ने अपने ही मामा को बनाया हनी ट्रैप का शिकार, पांच साल में हड़पे करीब 35 लाख रुपए; खबर जान हो जाएंगे हैरान