Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते बलिदान हुए प्रदीप नैन, दो साल पहले हुई थी शादी; हरियाणा सीएम ने जताया दुख

जींद के प्रदीप नैन वर्ष 2015 में सेना में भर्ती हुए थे। वो अपने परिवार के इकलौते बेटे थे। उनकी एक छोटी बहन भी है। दो साल पहले प्रदीप की शादी हुई थी। उसी दिन छोटी बहन की भी शादी थी। जाजनवाला के पूर्व सरपंच संजय सिंह ने बताया कि प्रदीप के पिता बलवान सिंह को देर शाम सेना से इस बारे में सूचना मिली।

By Jeet Kumar Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 06:27 AM (IST)
Hero Image
बलिदानी प्रदीप नैन का फाइल फोटो। सौजन्य: स्वजन

 संवाद सूत्र, जागरण, जींद। जिले के नरवाना खंड के गांव जाजनवाला के प्रदीप नैन वर्ष 2015 में सेना में भर्ती हुए थे। वो अपने परिवार के इकलौते बेटे थे। उनकी एक छोटी बहन भी है। दो साल पहले प्रदीप की शादी हुई थी। उसी दिन छोटी बहन की भी शादी थी। जाजनवाला के पूर्व सरपंच संजय सिंह ने बताया कि प्रदीप के पिता बलवान सिंह को देर शाम सेना से इस बारे में सूचना मिली। पूरे गांव में शोक छाया हुआ है। प्रदीप नैन अपने परिवार की ओर से सेना ज्वाइन करने वाले पहले शख्स थे। बलिदानी प्रदीप की पत्नी गर्भवती है।

स्वजन के अनुसार प्रदीप कहता था कि वो उसके पहला बच्चा होने से पहले ही छुट्टी लेकर आ जाएगा। लेकिन अनहोनी को कुछ और ही मंजूर था। चाचा पूर्व ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रतिनिधि सुशील नैन ने बताया कि सेना ने उन्हें जानकारी दी है कि रविवार शाम तक प्रदीप नैन की पार्थिव देह गांव में पहुंचेगी। बिनैन खाप ने भी शोक जताया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जताया दुख

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने एक्स पर लिखा कि कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के लाडले बेटे गांव जाजनवाला नरवाना (जीन्द) निवासी पैरामिलिट्री कमांडो प्रदीप नैन को नमन करता हूं। मां भारती के लिए किया गया उनका सर्वोच्च बलिदान हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि वीरगति को प्राप्त वीरात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहने की असीम शक्ति प्रदान करें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें