Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे दस माह से नहीं हटा रहा केबल, ओवरब्रिज के नीचे अंडरपास का निर्माण नहीं हो पाया शुरू

जागरण संवाददाता, जींद पटियाला चौक से जींद-हांसी रोड पर ओवरब्रिज के नीचे बनने वाले अंडरप

By JagranEdited By: Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:21 PM (IST)
Hero Image
रेलवे दस माह से नहीं हटा रहा केबल, ओवरब्रिज के नीचे अंडरपास का निर्माण नहीं हो पाया शुरू

जागरण संवाददाता, जींद

पटियाला चौक से जींद-हांसी रोड पर ओवरब्रिज के नीचे बनने वाले अंडरपास का निर्माण कार्य रेलवे की लेटलतीफी के कारण शुरू नहीं हो पाया है। ओवरब्रिज के नीचे रेलवे की सिग्नल की केबल दबी हुई हैं, जिन्हें हटाने का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।

रेलवे ने 10 महीने पहले यानि पिछले साल दिसंबर में दिल्ली-ब¨ठडा रेललाइन पर फाटक 113 पर पुल के नीचे अंडर पास का टेंडर आरएस कंस्ट्रक्शन कंपनी को अलॉट कर दिया था। कंपनी के सदस्यों का कहना है कि वे काम शुरू करने के लिए तैयार हैं, लेकिन रेलवे जब तक नीचे दबी केबल को नहीं हटाएगा, तब तक अंडरपास का काम शुरू नहीं होगा। इस बारे में रेलवे के अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वे भी कई बार रेलवे अधिकारियों को केबल हटाने के लिए कह चुके हैं, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। अंडरपास की फाइल लगातार फाइलों में घूमने से पटियाला चौक पर पुल के दोनों तरफ रहने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

------------------

अंडरपास बनने पर कई कॉलोनियों के लोगों को होगी सुविधा

ओवरब्रिज के नीचे अंडर पास बनने से उसके आस पास बनी काफी कॉलोनी के लोगों को फायदा होगा। वह एक और से दूरी और बिना किसी रुकावट के आसानी से आ जा सकेंगे। अंडरपास के पास बनी कॉलोनी के लोगों में नेताजी कॉलोनी, बिजली बोर्ड कॉलोनी, मिल्क प्लॉट कॉलोनी, संत नगर, जो¨गद्र नगर, श्याम नगर, ईश्वर नगर व पटेल नगर के लोगों को राहत मिलेगी। इतना ही नहीं इस रास्ते से जुड़े एकाध गांव के लोगों को यहां से आने जाने में आसानी होगी।

----------------

2012 में हुई थी घोषणा, 3.25 करोड़ की राशि होगी खर्च

हुड्डा सरकार में विकास रैली में ओवरब्रिज व इसके नीचे बनने वाले अंडरपास की घोषणा की गई थी। उसके बाद ओवरब्रिज जो पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है। लेकिन अंडर पास का अभी तक कोई निर्माण कार्य भी शुरू नहीं किया गया है।

------------------

ठेकेदार बोला: हम काम शुरू करने को तैयार

फाटक 113 पर बनने वाले अंडर पास का टेंडर दिसंबर में अलॉट हुआ था। निर्माण कार्य शुरू करवाने से पहले केबल को वहां से हटवाना बहुत ही जरूरी है।

रमेश कुमार चिल्लाना, ठेकेदार, कंस्ट्रक्शन कंपनी।

------------------

रेलवे अफसर बोले: जल्द हटाना शुरू करेंगे केबल

रेलवे मंडल दिल्ली के एक्जिक्यूटीव इंजीनियर कर्ण कपूर ने बताया कि लाइनों के नीचे दबी केबल को हटाने को लेकर अभी प्रक्रिया चल रही है। जैसे ही कुछ होता है तो उनको तुरंत प्रभाव से हटाने का कार्य भी शुरू किया जाएगा। उसके बाद ही अंडर पास के निर्माण कार्य को भी शुरू किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर