Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime News: नौकरी दिलाने का झांसा देकर आरोपी नेपाल से नाबालिग को लाया जींद, मानव तस्करी का केस दर्ज

Jind Crime News नेपाल की एक किशोरी को गांव रत्ताखेड़ा के पोल्ट्री फार्म पर बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। बाल संरक्षण विभाग की टीम द्वारा किशोरी की काउंसिलिंग हुई और उसके माता-पिता को सूचित कर दिया गया। किशोरी को फिलहाल बाल आश्रम में रखा गया है। सदर थाना ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्जकर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 10:07 AM (IST)
Hero Image
नौकरी दिलाने का झांसा देकर आरोपी नेपाल से नाबालिग को लाया जींद। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण समवाददाता, जींद। नेपाल की एक किशोरी को गांव रत्ताखेड़ा के पोल्ट्री फार्म पर बंधक बनाकर रखने का मामला सामने आया है। बाल संरक्षण विभाग की टीम द्वारा किशोरी की काउंसिलिंग की जा रही है और उसके माता-पिता को सूचित कर दिया है।

बचपन बचाओ फाउंडेशन एनजीओ को मिली थी गुप्त सूचना

किशोरी को फिलहाल बाल आश्रम में रखा गया है। सदर थाना सफीदों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार दिल्ली की बचपन बचाओ फाउंडेशन एनजीओ को सूचना मिली थी कि नेपाल देश के जिले नेपालगंज की एक 15 वर्षीय किशोरी को नौकरी दिलाने का झांसा देकर कोई व्यक्ति लेकर आया है।

बच्ची को गांव रत्ताखेड़ा में बने पोल्ट्री फार्म में रखा गया

उस बच्ची को गांव रत्ताखेड़ा में बने पोल्ट्री फार्म में रखा गया है। जहां पर एनजीओ की टीम ने सदर थाना पुलिस से संपर्क किया। जहां पर पुलिस ने एनजीओ की सूचना पर रत्ताखेड़ा के पोल्ट्री फार्म पर छापेमारी की। जहां पर किशोरी को बरामद कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: Hisar Crime News: स्कूली छात्रा से करता था छेड़छाड़, जब किया विरोध तो पीड़िता के पिता की ही आरोपी ने कर दी धुनाई

पुलिस ने जिला बाल संरक्षण विभाग को किया सूचित

जहां पर सामने आया कि किशोरी को पोल्ट्री फार्म पर रखा हुआ था और उससे काम लिया जा रहा था। किशोरी होने के चलते पुलिस ने इसके लिए जिला बाल संरक्षण विभाग को सूचित किया।

जहां पर शुरुआत में बताया कि बच्ची अपनी बहन के साथ रह रही है लेकिन जब बाल संरक्षण की टीम ने जांच की तो सामने आया कि जो महिला उसको बहन बता रही है। उससे संबंधित उसके पास कोई दस्तावेज नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Hisar Crime News: खुद को एसपी का रीडर बताकर ऑटो मिस्त्री के बेटे को पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे करीब नौ लाख रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें