Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jind News: शामलो कलां गांव का बेटा बना सेना में लेफ्टिनेंट, बहन भी इसी पद पर है तैनात

शामलो कलां गांव निवासी सौरव सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। चार साल पहले उनका चयन हो गया था और शनिवार को बाेध गया स्थित सेना के प्रशिक्षण केंद्र में उन्हें कमीशन दिया गया। उनके गांव के लिए यह गर्व की बात रहीं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 10 Jun 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
शामलो कलां गांव निवासी सौरव सेना में लेफ्टिनेंट पद पर चयनित हुए हैं

 जागरण संवाददाता, जींद: शामलो कलां गांव निवासी सौरव सेना में लेफ्टिनेंट पद पर चयनित हुए हैं। यह गांव के लिए बेहद गर्व की बात है। चार साल पहले उनका चयन हो गया था और शनिवार को बोधगया स्थित सेना के प्रशिक्षण केंद्र में उन्हें कमीशन दिया गया।

इस मौके पर उनके पिता कुलदीप सिंह मलिक और मां बिमला मलिक भी मौजूद रही। आप को बता दें कि सौरव के पिता ने भी1990 में भारतीय वायु सेना ज्वाइन की थी। वह इस समय जेडब्ल्यूओ के पद पर कार्यरत हैं और मां गृहणी हैं।

बहन भी लेफ्टिनेंट के पद पर कार्यरत है

सौरव की बड़ी बहन भी सेना में लेफ्टिनेंट हैं। शिवानी मलिक तीन साल पहले कमीशन पा चुकी हैं और वो जम्मू-कश्मीर के राजौरी में तैनात हैं। सौरव के पिता कुलदीप मलिक ने बताया कि सौरव व शिवानी दोनों ही इलेक्ट्रोनिक्स मकेनिकल इंजीनियरिंग शाखा में तैनात हुए हैं। सौरव की शुरूआती पढ़ाई गुजरात के गांधीनगर में ही हुई है। चार साल पहले उनका चयन भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर हुआ था।

पिता ने आगे बताया कि इस दौरान अति विशिष्ट सेना मेडल से सम्मानित लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह ने सौरव को कमीशन दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बच्चों को सही दिशा में मेहनत करनी चाहिए। इसका परिणाम भी सही ही मिलेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें