Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: गैस कटर से तिजोरी काटकर लाखों के गहने चुरा ले गए चोर, सीढ़ी के सहारे दुकान में उतरे

जींद के सफीदों से ज्वेलरी की दुकान से लाखों रुपये के गहने चोरी करने का मामला सामने आया है। बता दें सफीदों के रेलवे रोड पर स्थित श्री ज्वेलर्स की दुकान से चोरों ने तिजोरी काटकर लाखों रुपये के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। इस वारदात में चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया। चोरों ने दुकान की छत के गेट से दुकान में प्रवेश किया।

By Dharmbir SharmaEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 08 Oct 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
गैस कटर से तिजोरी काटकर लाखों के गहने चुरा ले गए चोर

संवाद सूत्र, सफीदों (जिंद)। Stolen Jewellery From Shop By Cutting Safe: सफीदों के रेलवे रोड पर स्थित श्री ज्वेलर्स की दुकान से चोरों ने तिजोरी काटकर लाखों रुपये के गहनों पर हाथ साफ कर दिया। इस वारदात में चोरों ने गैस कटर का इस्तेमाल किया।

चोरों ने दुकान की छत के गेट से नीचे प्रवेश किया और पूरी घटना को अंजाम दिया। मामले की सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी ईश्वर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जाजया लिया। एफएसएल टीम ने साक्ष्यों को एकत्रित किया।

दुकान मालिक ने ये कहा

श्री ज्वेलर्स की दुकान का मालिक ललित वर्मा ने बताया कि रात को दुकान को ठीकठाक बंद करके वह घर चला गया था। रविवार दोपहर को वह दुकान पर आया और उसने दुकान का शट्टर खोला, तो अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। दुकान में रखी तिजोरी आगे से बिल्कुल साफ सुथरी थी लेकिन उसके आसपास आभूषणों का छोटा-छोटा सामान बिखरा पड़ा था। तिजोरी को पीछे से काट रखा था। उसने तिजोरी में झांककर देखा तो पाया कि उसमें रखे सोने आभूषण गायब थे।

ये भी पढ़ें- पांच जिलों में मोबाइल टावरों से लाखों का सामान चोरी करने के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

सीढ़ी के सहारे दुकान के अंदर उतरे

दुकान के अंदर एक सीढ़ी लगी हुई थी और इसके माध्यम से चोर छत से दुकान के अंदर उतरे। ललित वर्मा ने बताया कि चोर दुकान से सोने का अधिकतर सामान चोरी कर ले गए है। चोरों की यह एक बड़ी योजना हो सकती है कि जिस प्रकार से वे छत से नीचे उतरे और तिजोरी के पिछले हिस्से को काटा। हो सकता है, पहले से ही उन्होंने रेकी की हुई हो। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

एक सप्ताह पहले साथ लगती दुकान को बनाया गया था निशाना

सफीदों में चोरों के हौसले बुलंद है। करीब एक सप्ताह पहले श्री ज्वेलर्स के साथ लगती दुकान सिंटू ज्वेलर्स को भी निशाना बनाया गया था। जहां पर अंगूठी लेने के बहाने नकाबपोश महिला ने ज्वेलर सिंटू पर जहरीला स्प्रे करके लूट का प्रयास किया था। लेकिन उस वक्त ज्वेलर की सजगता से वो महिला कामयाब नहीं हो सकी। उसके बाद महिला अपने साथी मोटरसाइकिल सवार के साथ फरार हो गई थी।

कई लोग वारदात में हो सकते शामिल

एसएचओ ईश्वर सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही सारे मामले को ट्रेस कर लिया जाएगा। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। इस वारदात में कई लोग शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- ड्राइवर ने जिस थाली में खाया उसी में किया छेद, मालिक के साढ़े तीन लाख रुपये लेकर हो गया नौ दो ग्यारह