Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बहू से ज्यादा बेटी माना है', विनेश फोगाट ने जुलाना से भरा नामांकन; कहा- खेल ही नहीं हर क्षेत्र पर रखूंगी फोकस

Haryana Vidhansabha Election 2024 जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat Nomination) ने नामांकन कर दिया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रत्याशी योगेश बैरागी (Captain Yogesh Bairagi) के साथ होगा। नामांकन प्रक्रिया के दौरान विनेश ने कहा कि मै सिर्फ खेल ही नहीं मैं सड़क बिजली पानी जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराऊंगी। मैं विधानसभा में लोगों के मुद्दे उठाऊंगी।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:05 PM (IST)
Hero Image
Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट ने जुलाना विधानसभा सीट से भरा नामांकन

पीटीआई, चंडीगढ़।Vinesh Phogat News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट ने नामांकन कर दिया है। कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने बुधवार को जींद जिले की जुलाना सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ कांग्रेस नेता और रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनीपत के सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी थे।

गुरुवार का दिन अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। नामांकन प्रक्रिया के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि फोगाट पार्टी के लिए "बड़ी जीत" सुनिश्चित करेंगी और विश्वास जताया कि न केवल जुलाना में बल्कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस को हरियाणा विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिलेगा।

'लोगों ने कांग्रेस को लाने का मन बना लिया है'

विनेश ने कहा कि लोगों ने मन बना लिया है कि हुड्डा साहब के नेतृत्व में कांग्रेस को सत्ता में लाना है और भाजपा को सत्ता से बाहर करना है। विनेश फोगाट ने कहा कि सिर्फ खेल ही नहीं, मैं सड़क, बिजली, पानी जैसी सभी सुविधाएं मुहैया कराऊंगी। मैं विधानसभा में लोगों के मुद्दे उठाऊंगी। उन्होंने जुलाना के लोगों के लिए कहा कि यहां के लोगों ने मुझे बहू नहीं बल्कि एक बेटी की तरह माना है

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैं राजनीति में आ रही हूं। हम हर वर्ग के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। जुलाना के लोगों से मिल रहे प्यार के लिए मैं आभारी हूं।

चरखी दादरी के बलाली की निवासी है विनेश

जाट बहुल जुलाना विधानसभा क्षेत्र में ओलंपियन पहलवान फोगाट के खिलाफ भाजपा ने पूर्व वाणिज्यिक पायलट योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। हालांकि, फोगाट चरखी दादरी जिले के बलाली की रहने वाली हैं, लेकिन उनका ससुराल जुलाना है।

यह भी पढ़ें- Captain Yogesh Bairagi Profile: कौन है कैप्टन योगेश बैरागी? बीजेपी की टिकट पर विनेश फोगाट को देंगे टक्कर

जुलाना में बख्ता खेड़ा गांव उनके पति सोमवीर राठी का पैतृक गांव है। राजनीति में आने से पहले फोगाट (30) ने पेरिस ओलंपिक अभियान के चौंकाने वाले अंत के बाद कुश्ती से संन्यास ले लिया था।

वह ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान थीं, लेकिन 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

5 अक्टूबर को होना है चुनाव

फोगाट और बजरंग पुनिया, जो पिछले साल तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और पूर्व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध में सबसे आगे थे, हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: 'विनेश फोगाट ने देश का नाम रोशन किया लेकिन'...चुनाव प्रचार करने पर सुरेश रैना ने दिया जवाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर