Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा चुनाव: 'थप्पड़ का काम करेगा 'हाथ' का निशान, 5 अक्टूबर को दिल्ली में बजेगा', विनेश फोगाट का BJP पर तीखा हमला

Haryana Election 2024 कांग्रेस के टिकट से जुलाना सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रही ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट ने पहली बार बीजेपी सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ का निशान थप्पड़ का काम करेगा और दिल्ली में आवाज करेगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार हरियाणा के लोगों का सम्मान नहीं किया।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: 'थप्पड़ का काम करेगा 'हाथ' का निशान', विनेश फोगाट का BJP पर तीखा हमला।

पीटीआई, जींद। जुलाना सीट से चुनाव लड़ रही कांग्रेस उम्मीदवार पहलवान विनेश फोगाट ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। विनेश ने कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथ को लेकर कहा कि 'हाथ' का निशान थप्पड़ की तरह काम करेगा और 5 अक्टूबर को बीजेपी सरकार पर प्रहार करेगा।

विनेश फोगाट ने कहा कि आप मेरी पार्टी का चुनाव चिह्न जानते हैं। गलत मत दबाना। इस बार कांग्रेस का हाथ का चिह्न थप्पड़ का काम करेगा। 5 अक्टूबर को यह थप्पड़ दिल्ली में बजेगा।

'बीजेपी सरकार की जरूरत क्यों है'

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार हरियाणा के लोगों का सम्मान नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि हमें पिछले 10 वर्षों से व्याप्त बेरोजगारी और आपके अपमान का बदला लेना है। हम अपने सम्मान की रक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को तैयार हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने इसका सम्मान नहीं किया तो हमें ऐसी सरकार की जरूरत ही क्यों है?

जुलाना से कैप्टन के खिलाफ मैदान में

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किलोग्राम फाइनल में अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में उनका मुकाबला जुलाना में बीजेपी उम्मीदवार कैप्टन योगेश बैरागी से है।

कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने बुधवार को जींद जिले की जुलाना सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा था कि फोगाट पार्टी के लिए "बड़ी जीत" सुनिश्चित करेंगी और विश्वास जताया कि न केवल जुलाना में बल्कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस को हरियाणा विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 'भाजपा की बी टीम हैं जजपा-हलोपा और बसपा', भूपेंद्र हुड्डा बोले- रच लें साजिशें; 36 बिरादरी कांग्रेस के साथ