Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करोड़ों की मालकिन हैं विनेश फोगाट, इन गाड़ियों का है गजब कलेक्शन, जानिए रेसलर के पास कितनी है संपत्ति

Vinesh Phogat Net Worth हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार विनेश फोगाट भी दांव आजमा रही हैं। हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश फोगाट को जुलाना सीट से मैदान में उतारा गया है। विनेश फोगाट ने अपना नामांकन दाखिल करा लिया है। अब वे प्रचार प्रसार में पूरी तरह से जुट जाएंगी। हरियाणा में इस बार 5 अक्टूबर को मतदान है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
Vinesh Phogat: कितनी संपत्ति की मालकिन हैं विनेश फोगाट।

जागरण टीम, हिसार। विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया दौरान प्रदेशभर में प्रत्याशियों की भीड़ चुनाव कार्यालय में लगी रही। बड़े दिग्गज नेता भी बुधवार को नामांकन कराने पहुंचे। विनेश फोगाट सहित कई दिग्गज नामांकन कराने पहुंचे। नामांकन पत्र में दिए गए ब्योरा में हैरान करने वाली जानकारी सामने आई।

दिए जानकारी के मुताबिक, ओलंपियन विनेश फोगाट करोड़ों की मालकिन हैं। विनेश के पास तीन लग्जरी कार है। इसके साथ ही आभूषण की बात करें तो विनेश के पास 35 ग्राम सोना और 50 ग्राम चांदी है।

इन गाड़ियों का है कलेक्शन

उनके पास एक करोड़ दस लाख रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास तीन कार व एक स्कूटर भी है। साथ ही दो करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। चल संपत्ति 11004135 रुपये की है। विनेश फोगाट के पास जो तीन गड़ी है, जिसमें वोल्वो एक्स सी की कीमत 35 लाख रुपये है, क्रेटा की कीमत 12 लाख रुपये से अधिक है और इनोवा की कीमत 17 लाख से अधिक है। टीवीएस जुपिटर की कीमत 40 हजार रुपये है।

  • गाड़ी- वोल्वो XC 60-3500000
  • हुंडई क्रेटा -1202000
  • इनोवा-1704442
  • टीवीएस स्कूटी जुपिटर - 40220
  • सोना- 35 ग्राम, चांदी-50 ग्राम
  • चल संपत्ति- एक करोड़ दस लाख रुपये।
  • अचल संपत्ति- 88 कनाल 5 मारले (करीब दो करोड़)

राहुल गांधी से मुलाकात कर थामा 'हाथ'

बता दें कि कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। रेसलर पूरी ताकत से मैदान में कूद गई हैं। हाल ही में पेरिस ओलंपिक में अयोग्य ठहराए जाने के बाद वे चर्चा में आ गईं। पेरिस से लौटने के बाद कांग्रेस ने उनका भव्य स्वागत किया था।

राहुल गांधी से मिलने के बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया। विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीतिक पार्टी में शामिल हुई हैं।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस ने पिछला चुनाव लड़ने वाले 25 प्रत्याशियों को नहीं दिया टिकट, कुमारी सेलजा नहीं लड़ेंगी चुनाव? 9 सीटों पर फंसा पेच

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर