Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal Fraud News: जमीन से बैंक का लोन हटवाने के नाम पर हड़पे 23 लाख रुपये, कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज

कैथल में किसानों द्वारा जमीन से लोन हटाने के लिए 23 लाख रुपये की राशि को बैंक कर्मी स्वयं ही हड़प गया। इसके साथ ही किसानों को फर्जी नो ड्यूज दे दिया। वहीं जब मामला संज्ञान में आया तो बैंक प्रबंधक ने केस दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपित बैंक कर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

By Pankaj KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
जमीन से बैंक का लोन हटवाने के नाम पर हड़पे 23 लाख रुपये।

जागरण संवाददाता, कैथल। जमीन की खरीद-फरोख्त के दौरान बैंक का लोन हटवाने के नाम पर एक बैंक कर्मी ने धोखाधड़ी करते हुए किसानों से बैंक के 23 लाख रुपये हड़प लिए। आरोपित ने किसानों को दी गई ऋण राशि को बैंक में जमा न करवाकर स्वयं हड़प ली और किसानों को फर्जी नो ड्यूज दे दिया। पुलिस ने बैंक प्रबंधक कौशल किशोर की शिकायत पर आरोपित बैंक कर्मी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

बैंक प्रबंधक ने शिकायत में ये लगाए आरोप

सीवन पुलिस थाना को दी शिकायत में बैंक प्रबंधक कौशल किशोर ने बताया कि गांव कांगथली निवासी मुलख राज ने 2011-12 में अपनी जमीन पर बैंक से लोन करवाया था। उनकी अचानक मृत्यु के बाद मुलखराज के बेटे देशराज ने यह जमीन गांव के ही नरेंद्र को बेच दी।

बाद में पता चला कि जमीन पर 23 लाख रुपये लोन है। इस पर वे दोनों पक्ष बैंक में गए और लोन हटवाने के लिए शिकायत पत्र पत्र दिया। बैंक के फिल्ड आफिसर राजेश ने लोन हटवाने के 23 लाख रुपये मांगे तो उन्होंने राशि का भुगतान कर दिया। बाद में आरोपित राजेश ने बैंक की राशि जमा करवाए बिना उन्हें लोन हटने का नो ड्यूज दे दिया।

ये भी पढ़ें: Virat Kohli के घर पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा, मां से मिलकर बेटे के 50 शतक पूरे होने की दी बधाई

पुलिस ने बैंक कर्मी के खिलाफ दर्ज किया मामला

जब बैंक के पास रुपये नहीं आए और लोन हटने की बात सामने आई तो पता चला कि आरोपित राजेश ने दोनों किसानों को फर्जी नो ड्यूज देकर बैंक की राशि स्वयं हड़प ली। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके आरोपित ने किसानों व बैंक के साथ धोखाधड़ी की है। इसके बाद इसकी शिकायत सीवन थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने बैंक प्रबंधक की शिकायत पर आरोपित बैंक कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की है।

मामले की जांच कर रही पुलिस

मामले के जांच अधिकारी प्रवीन ने बताया कि पुलिस ने आरोपित बैंक कर्मी के खिलाफ 23 लाख रुपये हड़पने के मामले में केस दर्ज किया है। जमीन से लोन हटाने के लिए जो राशि किसानों ने बैंक कर्मी को दी थी, वह राशि बैंक में जमा करवाने की बजाए स्वयं हड़प गया। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह, खाने-पीने पर 20 से 40 प्रतिशत छूट; जीत के लिए कांग्रेसियों ने किया हवन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें