Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 32 लाख की ठगी, पैसे मांगने पर दी जान से मारने की धमकी; पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 32 लाख रुपये की ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान संजय उर्फ संजू के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने अपने बेटे को विदेश भेजने के लिए आरोपी से संपर्क किया था। आरोपी ने पीड़ित से अलग-अलग समय में 32 लाख रुपये लिए थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sunil Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
32 लाख की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल। दो युवकों को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 32 लाख रुपये की ठगी करने के मामले की जांच इकनामिक सैल के एएसआइ मनोज कुमार की टीम ने की। टीम ने आरोपित सिरसा के गांव फुलकान निवासी संजय उर्फ संजू को काबू कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गांव आहूं निवासी शमशेर सिंह की शिकायत के अनुसार वह और उसका दोस्त अपने बेटों को विदेश भेजना चाहते थे। ऐसे के उनके किसी जानकार के जरिये उसकी पहचान सागर और निमित्त चोपड़ा से हो गई। इन लोगों ने उसे आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर अलग-अलग समय में 32 लाख रुपये विभिन्न माध्यमों से ले लिए थे। दोनों युवकों को जल्द आस्ट्रेलिया भेजने के बात कही।

आरोपितों ने ये रुपये दो अगस्त 2023 से लेकर दो सितंबर 2023 के बीच लिए थे। रुपये लेने के काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब आरोपितों ने उनके बच्चों को विदेश नहीं भेजा तो उन्होंने उनसे इस संबंध में बातचीत की। पहले तो आरोपित आनाकानी करने लगे, लेकिन जब विदेश भेजने या फिर रुपये वापस देने के लिए कहा तो आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। उनके फोन भी उठाने बंद कर दिए थे।

ऐसा करके आरोपितों ने उसके साथ 32 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। इस बारे में ढांड थाना में मामला दर्ज किया गया था। आरोपित संजय भी इस वारदात में आरोपितों के साथ शामिल था। पूछताछ के लिए न्यायालय से तीन दिन का रिमांड हासिल किया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर