Move to Jagran APP

कैथल में दर्दनाक हादसा, डेरे में दशहरे की पूजा करने जा रहे परिवार की गाड़ी नहर में गिरी; 3 महिलाओं समेत 8 की मौत

कैथल-करनाल रोड पर दर्दनाक हादसा हो गया है। सिरसा ब्रांच नहर में ऑल्टो कार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 3 महिलाएं और पांच बच्चे शामिल हैं। सभी गांव डीग के रहने वाले थे और कैथल आ रहे थे। हादसे के वक्त नहर पर मौजूद लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया लेकिन तब तक आठ की मौत हो चुकी थी।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
कैथल में दशहरे की पूजा करने जा रहे एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत।

जागरण संवाददाता, कैथल। दशहरे की दिन कैथल में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की जान चली गई है। दरअसल, दशहरे की पूजा में शामिल होने रविदास डेरा जा रहे परिवार की गाड़ी नहर में गिरने से ये हादसा हुआ है।

कैथल-करनाल रोड के मोड़ पर गांव मूंदड़ी के पास सिरसा ब्रांच नहर में एक ऑल्टो कार गिर गई। इसमें ड्राइवर सहित नौ लोग सवार थे। इसमें आठों की मौत हो गई, जिनमें तीन महिलाएं, पांच बच्चे शामिल हैं। सभी मृतक गांव डीग के रहने वाले थे और कैथल आ रहे थे।

जिस वक्त यह घटना हुई, नहर पर गांव मूंदड़ी के लोग मौजूद थे। कार नहर में गिरते बचाव कार्य शुरू हो गया था। ट्रैक्टर लगाकर कार को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक आठ की मौत चुकी थी।

दशहरे की पूजा करने जा रहे थे मृतक

सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। गांव डीग से गांव गुहणा में रविदास डेरा में दशहरे की पूजा करने जा रहे थे।। मूंदड़ी नहर के पास तीव्र मोड़ है, जहां यह ऑल्टो कार असंतुलित हो गई।

यह भी पढ़ें- Car Accident: उत्‍तराखंड में शादी से लौट रही कार हादसे की शिकार, मच गई चीख-पुकार; तीन की मौत

परिवार का एक सदस्य प्रवीण विदेश में रहता है। इस हादसे में उसकी पत्नी सुखविंद्र कौर और बेटी रिया की मौत हो गई। आठों शव बरामद हो चुके हैं। इस जगह पर अक्सर इस तरह के हादसे होते रहते हैं। पिछले सप्ताह भी एक कार नहर में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

एक महीने पहले ही खरीदी थी कार

आठवीं मृतक कोमल का शव काफी देर बाद मिला। मृतकों में 65 वर्षीय चमेली देवी, उनकी दोनों बहू दर्शना देवी और सुखविंद्र कौर शामिल हैं। परिवार के पांच बच्चों की हादसे में मौत हो गई। इनमें कोमल, फिजा, वंदना, रमनीत और तीजा शामिल हैं।

ऑल्टो कार को कर्मजीत उर्फ काला चला आ रहा था। उसने यह कार महीना भर पहले ही खरीदी थी। कार में परिवार के नौ सदस्य सवार थे। कार सवारों में से सिर्फ कर्मजीत उर्फ काला ही बचा है।

कर्मजीत का बेटा एक दिन पहले ही गांव गुहणा में दशहरे के कार्यक्रम में जा चुका था। परिवार की सभी महिलाओं की इस हादसे में मौत हो गई है। अब परिवार में कर्मजीत , उसका बेटा और उसका भाई प्रवीण जो विदेश में रहता है, ही बचे हैं। मतृकों के शवों को कैथल जिला नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

पीएमओ ने जताया दुख 

इस हादसे को लेकर पीएमओ ने पोस्ट शेयर कर दुख जताया है। एक्स पर पीएमओ द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में लिखा है कि हरियाणा के कैथल में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। इसमें जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।

यह भी पढ़ें- PHOTOS: 75 किमी की स्पीड, ग्रीन सिग्नल... फिर कैसे हो गया ट्रेन हादसा? सामने आई बागमती एक्सप्रेस एक्सीडेंट की वजह

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें