Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटी की शादी के लिए आए थे कन्यादान स्कीम के तहत पैसे, बदमाशों ने खाते से ऐसे किया साफ; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Kaithal Crime News जिले में महिला के खाते से कन्यादान स्कीम के तहत आई धनराशि निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिकायत के बाद केस दर्ज कर लिया है। इस घटना में दो आरोपी शामिल हैं। जिन्होंने बड़ी चालाकी से मामले को अंजाम दिया। आरोपितों ने पीड़ित से कहा था कि दो-चार दिन में बैंक जाकर पता कर लेना।

By Sunil Kumar Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 11 Feb 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
Kaithal News: कन्यादान स्कीम के तहत एक लाख एक हजार रुपये की राशि हड़पी।फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कैथल। एक महिला के खाते से कन्यादान स्कीम के तहत आई राशि निकालने का मामला सामने आया है। गांव खरकां निवासी बस्सी देवी की शिकायत पर गांव भागल निवासी उर्मिल और मोहन लाल के विरुद्ध गुहला थाना में केस दर्ज किया गया है।

कन्यादान स्कीम के तहत मिली थी धनराशि

शिकायत में बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए हरियाणा भवन अन्य संनिर्माण कामगार कल्याण बोर्ड से कन्यादान स्कीम को लेकर उर्मिल के पास से अप्लाई किया था। संबंधित विभाग की तरफ से 27 सितंबर 2022 को पहली किस्त 51 हजार रुपये और पांच दिसंबर 2022 को दूसरी किस्त 50 हजार रुपये उसके खाते में डाली गई थी।

दोनों आरोपितों ने मिलकर उससे करवाया ऐप डाउनलोड 

उसके खाते में आई राशि के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं मिली थी। कुछ दिनों के बाद वह उर्मिल के पास गई थी। उर्मिल ने कहा कि मशीन में अंगूठा लगा दो इसके बाद राशि जल्दी ही आ जाएगी। दोनों आरोपितों ने मिलकर उससे एक ऐप डाउनलोड करवा दी।

यह भी पढ़ें: Karnal Crime: खेत में मिला अधेड़ उम्र की महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

उसके बाद उसके खाते से एक लाख एक हजार रुपये निकाल लिए। उसे कहा गया कि दो-चार दिन में बैंक जाकर पता कर लेना। उसे बैंक में जाकर जानकारी मिली कि उसकी स्कीम के पैसे दोनों आरोपितों ने निकाल लिए हैं। उसने पैसे वापस मांगे तो देने से मना कर दिया।

पुलिस ने शिकायत के बाद किया केस दर्ज

उसके बाद आठ अगस्त 2023 को गुहला पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। कार्रवाई ना होने पर उसने एसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई थी। गुहला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजकरण ने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Panipat Crime News: बेटे को विदेश भेजने के नाम पर अस्पताल की मैनेजर से ठगी, पुलिस ने की कार्रवाई लिया ये एक्शन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर