Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं हरियाणे का छोरा हूं, कोई तोड़ नहीं सकता', कैथल में गरजे केजरीवाल; 5 गारंटियों का भी किया एलान

Arvind Kejriwal in Haryana आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कैथल जिले के कलायत में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि उन्हें जेल में मानसिक प्रताड़ना दी गई और उनकी दवाएं बंद कर दी गईं। केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों के लिए पांच गारंटियां दीं जिसमें मुफ्त बिजली बेहतर स्कूल मोहल्ला क्लीनिक रोजगार और महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 28 Sep 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: कैथल में अरविंद केजरीवाल ने की जनसभा (Jagran Photo)

जागरण संवाददाता, कैथल। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने कैथल जिले के कलायत के गांव बालू में जनसभा को संबोधित किया।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जेल में मुझे मानसिक प्रताड़ना दी गई। उन्होंने कहा कि मैं शुगर का मरीज आदमी हूं मेरी इंसुलिन बंद कर दी। मेरी दवाएं बंद करके यह मुझे तोड़ना चाहते थे। मैं हरियाणे का छोरा हूं। हरियाणे वाले को कोई तोड़ नहीं सकता।

केजरीवाल ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कलायत की रैली में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाण मेरी जन्मभूमि है, मुझे मौका दे दो मैं यहां भी काम करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली और पंजाब में जो काम किए, वह कभी नहीं हुए थे। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि मेरे काम रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे जेल में डाला था।

अरविंद केजरीवाल ने दी 5 गारंटियां

कैथल जिले के कलायत की रैली में अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों के लिए पांच गारंटियां दी। पहली गारंटी देते हुए केजरीवाल ने कहा कि सारी बिजली फ्री कर दूंगा और सारे बकाया बिल माफ कर दूंगा। केजरीवाल ने दूसरी गारंटी देते हुए कहा कि दिल्ली जैसे स्कूल हरियाणा में भी बनाऊंगा और आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा।

तीसरी गारंटी के तौर पर अरविंद केजरीवाल ने मुहल्ला क्लीनिक बनाने का वादा किया। चौथी गारंटी देते हुए केजरीवाल ने रोजगार का इंतजाम करने की बात कही। पांचवीं गारंटी में केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से ऊपर की हर महिला के खाते एक हजार रुपये डालेंगे।

यह भी पढ़ें- 'सेना प्रमुख को गुंडा कहा... सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे', हिसार में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

सभी 90 सीटों पर आप लड़ रही चुनाव

बता दें कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। प्रदेश की सभी सीटों पर एक चरण में ही मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: देवीलाल और भजनलाल के वारिसों के लिए अग्निपरीक्षा, सिरसा में दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें