Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: आस्ट्रेलिया में रह रहे गैंगस्टर मोनू गुर्जर की मां गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा जेल; क्या है आरोप?

कुख्यात गैंगस्टर मोनू गुर्जर की मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोनू गुर्जर पर हरियाणा सहित कई राज्यों में रंगदारी मांगने के आरोप हैं। उसकी मां को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया है कि मां की बेटे मोनू के साथ फोन पर बात होती रहती थी। मोनू गैंग के गुर्गे उसके कहने पर रंगदारी के पैसे उसके घर देकर आते थे।

By Sunil Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:54 PM (IST)
Hero Image
Haryana Crime: आस्ट्रेलिया में रह रहे गैंगस्टर मोनू गुर्जर की मां गिरफ्तार, पूछताछ के बाद भेजा जेल; क्या है आरोप?

जागरण संवाददाता, कैथल। पांच सितंबर को पूंडरी थाना क्षेत्र के एक गांव के सरपंच के घर गोलियां चलाकर रंगदारी मांगने के मामले की जांच स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट की टीम कर रही है। टीम इस मामले में लगातार अच्छा काम करते हुए बदमाशों और उनके स्वजन को गिरफ्तार कर रही है।

अब टीम ने गिरोह के सरगना छप्रियां जिला करनाल निवासी अनिल गुर्जर उर्फ मोनू की मां को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को सुबह उसे गिरफ्तार किया गया और शाम को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

घरवालों को मोनू की थी पूरी जानकारी

पूछताछ में सामने आया है कि मां की बेटे मोनू के साथ फोन पर बात होती रहती थी। मोनू गैंग के गुर्गे उसके कहने पर रंगदारी के पैसे उसके घर देकर आते थे। कभी एक लाख तो कभी दो लाख रुपये की राशि पहुंचाई जाती थी। घरवालों को भी मोनू के काम के बारे में पूरी जानकारी थी।

यह भी पढ़ें- Delhi Encounter: कार शोरूम फायरिंग केस में शूटर गिरफ्तार, अमेरिका में बैठे गैंगस्टर के इशारे पर की थी गोलीबारी

मोनू गुर्जर करीब डेढ़ साल से आस्ट्रेलिया में रह रहा है। मोनू हरियाणा सहित दूसरे राज्यों में भी रंगदारी मांगने की वारदातों को करवा चुका है। जो पहले तीन बदमाश पकड़े गए थे वे गिरोह के सक्रिय सदस्य के रूप में काम करते थे। पकड़े गए बदमाश ही रंगदारी की रकम लाते थे और उसके बाद उसे अलग-अलग तरीकों से आगे भेज देते थे।

स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट ने इस ग्रुप की कमर तोड़ने का काम करते हुए इनके मुख्य गुर्गों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक छह बदमाशों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह था पूरा मामला

पांच सितंबर की रात को पूंडरी थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर बाइक पर सवार नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग करके 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पूंडरी थाना में मामला दर्ज करके स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट ने इस पर काम शुरू किया था।

11 सितंबर को फायरिंग करने वाले दो शूटरों को करनाल एसटीएफ से मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया था। एसपी राजेश कालिया के निर्देशानुसार स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट प्रभारी एसआइ रमेश कुमार की टीम में शामिल एएसआइ तरसेम, एएसआइ अशोक, एएसआइ मनोज, हेड कॉन्स्टेबल देवेंद्र, सिपाही संदीप ने जांच की।

टीम ने रंगदारी की राशि वसूल करने वाले ग्रुप के तीन सदस्यों को ढांड एरिया से एक पंजाब नंबर की स्कॉर्पियो सहित पकड़ लिया था। पकड़े गए बदमाशों की पहचान कलसोरा करनाल निवासी सुमित उर्फ दुलो, करमारपुर करनाल निवासी साहिल और इस्माइलाबाद कुरुक्षेत्र निवासी साहिल उर्फ शैली के रूप में हुई है। उनसे दो देशी पिस्तोल, एक मैगजीन, चार रौंद, 50 हजार नकदी और फोन बरामद हुआ था। 

यह भी पढ़ें- डीजीपी अभिनव कुमार के आदेश पर आइटीआइ गैंग पर गैंगस्टर की कार्रवाई, 11 लोग भेजे गए जेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें