Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी, हरियाणा से 11वां आरोपी गिरफ्तार

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई क्राइम ब्रांच ने कैथल जिले के बात्ता गांव के अमित उर्फ नाथी को गिरफ्तार किया है। अमित ने हत्याकांड में शामिल पंजाब के जीशान अख्तर को फरारी के दौरान करनाल में शरण दी थी। जीशान अगस्त और सितंबर में कैथल के एक होटल और निजी संस्थान में भी रहा था। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अमित के दोस्तों से भी पूछताछ की है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 23 Oct 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में हरियाणा से एक और आरोपी गिरफ्तार
जागरण संवाददाता, कैथल। Baba Siddique Murder Case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई क्राइम ब्रांच ने कैथल जिले के बात्ता गांव के 29 वर्षीय अमित उर्फ नाथी को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच अमित को अपने साथ मुंबई ले गई है।

इससे पहले कैथल के गांव नरड़ के शूटर गुरमेल की गिरफ्तारी हो चुकी है। अमित ने हत्याकांड में शामिल पंजाब के जीशान अख्तर को फरारी के दौरान करनाल में किराये के एक मकान में शरण दी थी। बाबा सिद्दीकी की हत्या से दो महीने पहले अमित और जीशान 15 दिन साथ रहे थे।

इतना ही नहीं, जीशान अगस्त और सितंबर में कैथल के एक होटल और निजी संस्थान में भी रहा था। उसने कुछ दिन गांव हरसौला में भी बिताए। जिन दोस्तों के पास वह रहा था, उनको बड़े सपने दिखाए थे।

वह महंगी गाड़ी में घूमता था। महंगे कपड़े पहनता था। महंगा फोन भी रखता था। युवाओं को अपने प्रभाव में लेकर उन्हें अपराध के रास्ते पर चलने के लिए उकसाता था। वह जिन-जिन के संपर्क में आया था मुंबई क्राइम ब्रांच ने उन सभी से दो दिनों तक पूछताछ की।

अब तक 11 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के मर्डर की गुत्थी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा सुलझा रही है। इस बाबत पुलिस ने अब तक 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। इससे पहले एक अधिकारी ने कहा पकड़े गए आरोपी को लेकर कहा कि आरोपी की पहचान भगवत सिंह के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में नया खुलासा, यूपी के बाद अब राजस्थान कनेक्शन आया सामने: पुलिस को इस शख्स की तलाश

वह मूल रूप से राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला है और वर्तमान में नवी मुंबई में रह रहा है। गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 26 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

12 अक्टूबर को हुई थी हत्या

विचारणीय है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में गोली मार दी गई थी। उस दौरान निर्मल नगर में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के पास उनकी हत्या की गई। जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में उन्हें लीलावती अस्पताल में दाखिल करवाया गया। लेकिन यहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या में Lawrence Bishnoi का हाथ नहीं? मामले में आया नया ट्विस्ट; पुलिस ने क्या किया दावा?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।