Move to Jagran APP

बाबा सिद्दीकी केस: '4 साल तक जेल में रहा, नहीं पता कैसे बेल मिली', गुरमेल की दादी ने उठाए सवाल; पुलिस ने कोर्ट में किया पेश

मुंबई में शनिवार रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में हरियाणा के कैथल के रहने वाले गुरमेल सिंह को गिरफ्तार किया गया है। गुरमेल पर पहले भी एक युवक की हत्या का आरोप है और वह चार साल तक जेल में भी रह चुका है। जमानत पर बाहर आने के बाद वह लॉरेंस गैंग के संपर्क में आ गया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
बाबा सिद्दीकी केस: हत्यारोपी गुरमेल की दादी ने उठाए सवाल, मुंबई पुलिस ने कोर्ट में किया पेश।

डिजिटल डेस्क, कैथल। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शनिवार रात एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड में हरियाणा के कैथल के गाव नरड़ का रहने वाला गुरमेल सिंह का नाम सामने आया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया है।

हत्यारोपी गुरमेल सिंह की दादी ने अपना बयान देते हुए कहा कि वह चार साल तक जेल में रहा है और जमानत पर बाहर आया था। उसकी दादी ने कहा कि गुरमैल की उम्र 22 या 23 साल की होगी। उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उन्हें जमानत कैसे मिली।

गुरमेल और धर्मराज को कोर्ट में किया पेश

इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप की गिरफ्तारी हुई है। मुंबई पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया है।

बता दें कि बदमाश गुरमेल सिंह पर 2022 में एक युवक की हत्या का केस दर्ज है। इस मामले में वह चार साल तक जेल में रहा। इसके बाद वह जमानत पर बाहर आया हुआ था। इस दौरान वह जेल में ही लॉरेंस गैंग के संपर्क में आ गया था। जमानत के बाद वह मुंबई चला गया था।

परिवार से बोला था- जा रहा हूं हरिद्वार

गुरमेल के घर से सूचना मिली है कि गुरमेल करीब डेढ़ महीना पहले घर से चला गया था। छोटे भाई को यह बोल के गया था कि वह हरिद्वार जा रहा है। लेकिन उसके बाद वह कभी घर नहीं आया। वह सीधा मुंबई चला गया। गुरमेल कोई काम भी नहीं करता था। बताया जा रहा है कि बीपीएल कार्ड के भरोसे ही परिवार का गुजारा हो रहा है।

मरीन ड्राइव स्थित बड़े कब्रिस्तान में होगा दफन

इस सनसनीखेज वारदात के बाद मुंबई पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। हर एंगल से इस हत्याकांड की जांच कर रही है। बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को कूपर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया। पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके घर में रखा जाएगा। रविवार रात साढ़े आठ बजे मरीन ड्राइव स्थित बड़े कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा।

राजनीती के साथ बॉलीवुड में भी था बाबा का जलवा

महाराष्ट्र की राजनीति में बाबा सिद्दीकी का बड़ा नाम है। उनकी हत्या पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजनीती के साथ बॉलीवुड में भी बाबा सिद्दीकी काफी फेमस थे।

यह भी पढ़ें- 'सलमान खान, हम ये जंग नहीं चाहते थे लेकिन...', बिश्नोई गैंग ने ली Baba Siddique की हत्या की जिम्मेदारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें