Move to Jagran APP

सिरसा ब्रांच में पहुंचा नहरी पानी, आज से नियमित होगी पेयजल सप्लाई

दो दिन पहले ही पानी की कमी के बीच जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में एक दिन छोड़कर पेयजल आपूर्ति करने का फैसला लिया था। जिसके बाद रविवार से एक दिन में अंतराल में पानी की सप्लाई की जा रही है। परंतु पानी की कमी को देखते हुए सिचाई विभाग द्वारा कुरुक्षेत्र से आ रही सिरसा ब्रांच नहर में पानी छोड़ दिया गया है। जिसके तहत सोमवार देर रात से नहरी पानी आ गया है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 Jun 2021 06:33 AM (IST)
Hero Image
सिरसा ब्रांच में पहुंचा नहरी पानी, आज से नियमित होगी पेयजल सप्लाई

जागरण संवाददाता, कैथल : दो दिन पहले ही पानी की कमी के बीच जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में एक दिन छोड़कर पेयजल आपूर्ति करने का फैसला लिया था। जिसके बाद रविवार से एक दिन में अंतराल में पानी की सप्लाई की जा रही है। परंतु पानी की कमी को देखते हुए सिचाई विभाग द्वारा कुरुक्षेत्र से आ रही सिरसा ब्रांच नहर में पानी छोड़ दिया गया है। जिसके तहत सोमवार देर रात से नहरी पानी आ गया है। अब नहरी पानी की सप्लाई बुधवार से नियमित कर दी जाएगी। विभाग के एसडीओ सतपाल रोज का कहना है टैंकर भर चुके हैं, बुधवार से पहले की तरह पानी की सप्लाई दी जाएगी। बता दें कि शहर का 70 फीसद इलाका नहरी पानी की सप्लाई पर आधारित है। यदि नहर में पानी नहीं आता है तो समस्या आती है। परंतु गर्मी में यह समस्या न आए, इसके लिए विभाग ने एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई देने का निर्णय लिया है। बाक्स :

प्रतिदिन 33 एमएलडी पानी की होती सप्लाई :

जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर में प्रतिदिन 33 एमएलडी यानि मिलियन लीटर डेली पानी की सप्लाई की जाती है। परंतु गर्मियों में यह मात्रा बढ़कर 33 की बजाय 35 से 36 एमएलडी हो जाती है। जिस कारण पेयजल की समस्या शहर में गहराने का संकट होता है। पेयजल की यह सप्लाई मानस रोड और प्यौदा रोड पर बनाए गए नहरी पानी के टैंकरों से की जाती है। वर्जन :

नहर में पानी न होने के कारण विभाग ने रविवार से एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई देने का निर्णय लिया गया था। परंतु सोमवार देर रात को नहर आ गई था। जिस कारण अब बुधवार से नियमित रूप से सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। जिससे शहर के लोगों को कोई परेशानी का सामना करना नहीं करना पड़ेगा।

- सतपाल रोज, एसडीई, जनस्वास्थ्य विभाग, कैथल।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें