Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal: ऑनर किलिंग का मामला, झूठी शान के लिए पिता ने की नाबालिग बेटी की हत्‍या; जानिए क्‍या है पूरा मामला

Kaithal Crime News हरियाणा के कैथल में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। गांव के एक व्यक्ति ने अपनी 14 वर्षीय नाबालिग बेटी का गला दबा कर हत्या कर दी और आत्महत्या बता कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने अगले ही दिन आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसे 14 अगस्त को अदालत में पेश कर दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
झूठी शान के लिए पिता ने की नाबालिग बेटी की हत्‍या (सांकेतिक फोटो)

पूंडरी (कैथल), संवाद सहयोगी: कलायत के गांव बालू में प्रेम-प्रसंग के चलते एक युवती की हत्या करने के मामले के बाद अब पूंडरी के गांव में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है। गांव के एक व्यक्ति ने अपनी 14 वर्षीय नाबालिग बेटी का गला दबा कर हत्या कर दी और आत्महत्या बता कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

थाना पूंडरी में केस दर्ज

यह घटना 16 सितंबर की रात की है, लेकिन एक सप्ताह बाद इसकी सूचना मिली तो पुलिस थाना पूंडरी में लड़की के पिता सहित तीन लोगों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया गया है। थाना पूंडरी पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार इस गांव की एक लड़की 12 अगस्त 2023 को साथ लगते एक गांव के अनुसूचित जाति के एक लड़के के साथ घर से चली गई थी। इस संदर्भ में थाना पूंडरी में केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: Kaithal News: बढ़ रहे युवक-युवतियों के लापता होने के मामले, दो अलग-अलग केस में घर से चली गई युवती और महिला

आरोपित युवक को गिरफ्तार कर भेज दिया गया अदालत

पुलिस ने अगले ही दिन आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसे 14 अगस्त को अदालत में पेश कर दिया गया था। अदालत ने युवक को जेल भेज दिया था। लड़की को उसके माता-पिता के साथ भेज दिया गया था। तब से वह अपने घर पर ही रह रही थी। थाना पूंडरी में दर्ज मामले के अनुसार इस घटना के बाद लड़की के पिता शर्मिंदगी महसूस करने लगे थे कि उसकी बेटी एक अनुसूचित जाति के लड़के साथ चली गई थी।

लड़की ने की आत्‍महत्‍या

इस पर वह अंदर ही अंदर बेइज्जती का अहसास करने लगे थे। इसके चलते 16 सितंबर की रात को उसने अपनी बेटी की गला दबा कर हत्या कर दी। अगली सुबह उसके आरोपित पिता जग्गा सिंह ने ग्रामीणों और अपने घर वालों को बताया कि लड़की ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस को इस घटना की जानकारी एक हफ्ते बाद लगी तो तंत्र हरकत में आया।

गांव के व्यक्तियों की मदद से किया दाह संस्‍कार

थाना पूंडरी के सिक्योरिटी एजेंट परमजीत ने पड़ताल की तो पाया कि यह ऑनर किलिंग का मामला है। परमजीत की शिकायत के अनुसार लड़की के पिता जग्गा सिंह ने हत्या के बाद साक्ष्य खुर्द-बुद करने की नियत से शव का गांव के ही दिलबाग सिंह और गुल्लू नाम के व्यक्तियों की मदद से गांव के श्मशान घाट में दाह संस्कार कर दिया था। एसए की शिकायत पर आरोपित पिता जग्गा सिंह, दिलबाग सिंह और गुल्लु के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Sonipat Crime: जमीन के लिए खून का प्यासा बना भतीजा, चाचा को ईंट से पीट-पीटकर मार डाला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें