Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैथल में फिर फर्जीवाड़ा, कनाडा भेजने के नाम पर की लाखों की ठगी...27 लाख रुपये हड़पे; तीन के खिलाफ केस दर्ज

कैथल में एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर 27 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित की आरोपित अशोक से सोशल मीडिया पर बातचीत हुई थी। आरोपित ने कहा था कि वह कनाडा की कंपनियों के साथ मिलकर वर्क वीजा लगवाता है। पीड़ित ने झासा देकर आरोपी से 27 लाख रुपये एठ लिए। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

By Sunil KumarEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
कैथल में कनाडा भेजने के नाम पर लाखों की ठगी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कैथल। Kaithal Crime News: कैथल में एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर 27 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। गांव सुल्तानियां करतारपुर निवासी कमलजीत सिंह की शिकायत पर जनकपुरी नई दिल्ली निवासी अशोक कुमार व सुमित, भुज गुजरात निवासी प्रवीन भाई जैठी के विरुद्ध गुहला थाना में केस दर्ज किया गया है।

30 लाख रुपये की मांग की

शिकायत में कमलजीत सिंह ने बताया कि उसकी आरोपित अशोक से सोशल मीडिया पर बातचीत हुई थी। आरोपित ने कहा था कि वह कनाडा की कंपनियों के साथ मिलकर वर्क वीजा लगवाता है। इसके लिए 30 लाख रुपये देने होंगे।

पीड़ित से ले लिए 27 लाख रुपये

फरवरी और मार्च 2023 तक आरोपित ने अलग-अलग खर्च दिखाकर उससे करीब 27 लाख रुपये ले लिए थे। इनमें से 11 लाख रुपये की राशि उसने दिल्ली में अमाडिया एसोसिएशन के कर्मचारी को दी थी। आरोपित ने उसके वाट्सएप पर 20 रुपये का एक आधा नोट भेजा था और यह नोट दिखाने के बाद ही राशि दी गई थी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: रोहतक के सांपला में 11 साल का बच्चा हुआ लापता, माता पिता को अपहरण का शक

युवाओं को बनाते थे ठगी का शिकार 

पैसे लेने के बाद आरोपित ने उसके पास कागजात भेजे थे जो जांच में फर्जी पाए गए थे। 13 मार्च को वाट्सएप से उसके पास कनाडा का वर्क वीजा भेजा गया था। उससे पासपोर्ट मांगा तो आरोपित ने कहा कि यह उसके घर डाक से आ जाएगा। उसके बाद से उसे पासपोर्ट नहीं मिला और आरोपित ने उसके फोन उठाने बंद कर दिए। उसे बाद में जानकारी मिली कि तीनों आरोपित गिरोह बनाकर काम करते हैं। युवाओं को ठगी का शिकार बनाते हैं। जांच अधिकारी एएसआइ विकास ने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- 'मोहन भागवत ने सनातन संस्कृति को किया मजबूत-दुनिया वहां चलेगी जहां चलेगा भारत', पढ़ें सीएम योगी-रामदेव ने और क्या कहा