Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुरजेवाला और भूपेंद्र हुड्डा के समर्थकों के बीच शुरू हुई सियासी कसरत, कैथल में हुई बैठक में फिर दिखी गुटबाजी

कैथल के कलायत में मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आपात बैठक हुई। बैठक में एक बार फिर गुटबाजी देखने को मिली। बैठक में रणदीप सुरजेवाला के समर्थक मौजूद रहे। जबकि भूपेंद्र हुड्डा का खेमा नदारत रहा। वहीं बैठक में शिरकत कर रहे कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला को प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (फाइल फोटो)

कलायत/कैथल, रणबीर धानियां। Haryana Congress Politics विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकर्ताओं के बीच मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ-साथ विधानसभा टिकट को लेकर सियासी जोड़तोड़ शुरू हो गई। हरियाणा की राजनीति से जुड़े इस महत्वपूर्ण मामले को लेकर कलायत स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आपात बैठक हुई।

आपको जानकारी हैरानी होगी कि इसमें मुख्य रूप से सुरजेवाला समर्थक मौजूद रहे और हुड्डा खेमा नदारद रहा। इस दौरान बैठक में खंड की पूर्व सरपंच एसोसिएशन के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने संगठन के प्रधान रहे रामकरण खरक पांडवा को चेहरा बनाते हुए विधानसभा क्षेत्र में जन संपर्क अभियान चलाया जाएगा।

रणदीप सुरजेवाला को मुख्यमंत्री के रूप में किया प्रोजेक्ट

बैठक में शिरकत कर रहे कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला को प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया। रामकरण खरक ने कहा कि सभी इस बात को लेकर एकजुट हुए हैं कि कलायत हलके से पुराने राजनीतिक चेहरों के बजाय नए युवाओं को आगे आने का अवसर प्रदान किया जाए।

उन्होंने कहा कि पिछले लंबे अरसे से जो व्यवस्था चल रही है उसमें पूर्व में विधायक, सांसद, मंत्री और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रहे नेता एक-दूसरे को बारी-बारी से जन प्रतिनिधित्व की कमान सौंपते आ रहे हैं।

विभिन्न गांवों से आए पूर्व जन प्रतिनिधि:

कलायत बैठक में शिरकत करने वालों में कृष्ण कौलेखां, गजे सिंह मटौर, रमेश कुमार, हरपाल सिंह, आभे राम, दिलबाग सिंह, नफे सिंह, शमशेर सिंह, रामस्वरूप बढ़सीकरी, मांगें राम, लक्ष्मी नारायण, प्रकाशा जुलानी खेड़ा, महावीर सिंह, अमर सिंह, जयप्रकाश, सतपाल सिंह, विकास खरक मौजूद रहे।

हुड्डा खेमे से संबंध रखते हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश:

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश कांग्रेस पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमे से जोड़करर देखे जाते रहे हैं। वर्ष 2019 के चुनाव में वे कलायत विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार रहे। वर्ष 2014 में आजाद उम्मीदवार के रूप में जयप्रकाश ने कलायत विस से जीत दर्ज की। जबकि कांग्रेस पार्टी की तरफ से उन्हें आदमपुर उप चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतारा गया। वे कलायत हलका के गांव दुब्बल से संबंध रखते हैं।