Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: बीमार होने के बाद भी नहीं रुकी, हाथ में लगी ग्लूकोज को साथ लेकर मतदान करने पहुंची युवती

हरियाणा विधानसभा चुनाव में ढांड गांव की 19 वर्षीय दिशा जांगड़ा ने बीमारी के बावजूद मतदान किया। पांच दिनों से अस्पताल में भर्ती दिशा ने कहा कि आज के दिन प्रदेश का हर नागरिक मतदान कर रहा है इसलिए मैं भी अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगी। उन्होंने प्रदेश के युवाओं से भी मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

By Surender Kumar Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: बीमार होने के बाद भी किया मतदान।

संवाद सहयोगी, ढांड। विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को मतदान हुआ। गांव ढांड निवासी युवती 19 वर्षीय दिशा जांगड़ा काफी दिनों से बीमार चल रही है। पिछले पांच दिनों से अस्पताल में दाखिल है, लेकिन बीमारी की परवाह किए बिना मतदान करने के लिए पहुंची।

दिशा जांगड़ा ने कहा कि आज के दिन प्रदेश का हर नागरिक 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुका है, सभी मतदान कर रहे हैं। उसने भी सोचा कि मैं भी अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाऊंगी और ईमानदार व मजबूत सरकार बनाने के मतदान करूंगी। उन्होंने प्रदेश के हर युवा वर्ग को मतदान करने की अपील की।

मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार

युवती दिशा के माता-पिता ने कहा कि बेटी दिशा की जिद के कारण हम भी कुछ नहीं कर पाए और बेटी ने कहा कि आज के दिन में मतदान आवश्यक करूंगी, क्योंकि यह हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है। इस लोकतंत्र के महापर्व में हर नागरिक को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

शादी के फेरे से पहले किया मतदान

वहीं, इससे पहले एक युवक शादी के दिन मतदान करने पहुंचा। शादी के फेरे से पहले मतदान किया। दूल्हे ने शेरवानी पहनकर मतदान किया। उसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। कहा कि मतदान का फर्ज पहले निभाया, अब शादी के फेरे लेंगे।

वहीं, महिलाओं में भी गजह का उत्साह देखने को मिला। महिलाओं ने पहले मतदान किया फिर चूल्हा-चौका किया। 

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: शादी की रस्मों से पहले निभाया फर्ज, शेरवानी पहन दूल्हे ने किया मतदान, बताया किसे दिया वोट, VIDEO

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें