Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और सीआरपीएफ का फ्लैग मार्च, शांति व्यवस्था बनाए रखने का संदेश

विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और सीआरपीएफ ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च के दौरान नागरिकों को संदेश दिया गया कि किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था व शांति भंग करने की किसी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी। इस प्रकार के अभियान ना सिर्फ अपराधी तत्वों में भय पैदा करते हैं बल्कि आमजन में सुरक्षा की भावना कायम करते हैं।

By Sunil Kumar Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Fri, 30 Aug 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और सीआरपीएफ का फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, कैथल। विधानसभा चुनाव को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस और सीआरपीएफ की तरफ से फ्लैग मार्च निकाले जा रहे हैं। शुक्रवार को एसपी राजेश कालिया के निर्देशानुसार डीएसपी हेडक्वार्टर बीरभान की अगुवाई में शहर थाना कैथल प्रभारी इंस्पेक्टर बीर सिंह की टीम नेे सीआरपीएफ के साथ मिलकर फ्लैग मार्च निकाला।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन व स्थानीय पुलिस पूरी तरह सजगता के साथ कार्य कर रही है। इसके तहत लोगों को निर्भीक होकर स्वेच्छानुसार बढ़-चढ़ कर मतदान करने के लिए कहा जा रहा है। चुनाव को भय रहित वातावरण में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करवाने के लिए आम जनता को अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

डीएसपी बीरभान ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान नागरिकों को संदेश दिया गया कि किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था व शांति भंग करने की किसी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी। नागरिकों को जागरूक किया गया कि वे झूठी अफवाहों पर ध्यान ना दें। फ्लैग मार्च का उद्देश्य पुलिस की उपस्थिति दिखाकर महिलाओं और आम लोगों विशेषकर कमजोर वर्गों मध्य सुरक्षा की भावना पैदा करने सहित कानून-व्यवस्था को अधिक मजबूत करना शामिल है।

इस प्रकार के अभियान ना सिर्फ अपराधी तत्वों में भय पैदा करते हैं, बल्कि आमजन में सुरक्षा की भावना कायम करते हैं। इसके अतिरिक्त गुहला-चीका, ढांड, कलायत और सदर थाना क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च निकाला गया। यह फ्लैग मार्च पुलिस विभाग की तरफ से प्रत्येक गांव में निकाला जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर