Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal Crime: रहिए सावधान! OTP पूछकर क्रेडिट कार्ड से निकाले हजारों रुपये, फोन करने वाले ने खुद को बताया बैंककर्मी

Kaithal Latest News ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ठग लोगों से बैंक संबंधित जानकारी अपडेट करने के नाम पर फोन करते हैं। स्वयं को किसी भी बैंक का कर्मचारी बताते हैं। ऐसे ही एक मामले में ओटीपी पूछकर एक युवक से 48 हजार रुपये की ठगी की गई है। जांच अधिकारी एएसआई भान सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है।

By Sunil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 04:11 PM (IST)
Hero Image
OTP पूछकर क्रेडिट कार्ड से निकाले हजारों रुपये, खुद को बताया बैंक कर्मी

जागरण संवाददाता, कैथल। ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ठग लोगों से बैंक संबंधित जानकारी अपडेट करने के नाम पर फोन करते हैं। स्वयं को किसी भी बैंक का कर्मचारी बताते हैं। उसके बाद जानकारी अपडेट करने के नाम पर ओटीपी पूछ लेते हैं।

ओटीपी भेजते ही ठग लोगों के खातों से पैसे निकाल लेते हैं। ऐसे ही एक मामले में ओटीपी पूछकर एक युवक से 48 हजार रुपये की ठगी (Bank Fraud) की गई है। गांव बीर बांगड़ा निवासी जयप्रकाश की शिकायत पर राजौंद थाना में केस दर्ज किया गया है।

ठग ने खुद को बताया बैंक कर्मचारी

शिकायत में बताया कि उसके पास एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड है। कार्ड की लिमिट 53 हजार रुपये है। 16 जुलाई को उसके पास एक अनजान नंबर से फोन आया था।

ठग ने कहा कि वह बेंगलुरू से एचडीएफसी बैंक का कर्मचारी बोल रहा है। आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बैंक की तरफ से बढ़ाई जा रही है। आपको एक ओटीपी बताना होगा। वह ठग की बातों में आ गया और फोन पर आया ओटीपी उसको बता दिया।

यह भी पढ़ें: Kaithal Crime: नशे में धुत ट्रैक्टर चालक ने मोटरसाइकिल पर बैठे व्यक्ति को कुचला, मौके पर मौत; पुलिस ने शुरु की जांच

ठगी के बाद से पीड़ित मानसिक रूप से परेशान

ओटीपी बताने के कुछ देर बाद ही उसके खाते से 48 हजार रुपये कट गए। इस बारे में बैंक में भी शिकायत दी थी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इस ठगी से वह मानसिक रूप से परेशान हो गया है।

मामले में जांच अधिकारी एएसआई ने कही ये बात

जांच अधिकारी एएसआई भान सिंह (Kaithal Police) ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। लोगों को चाहिए कि इस प्रकार से किसी को ओटीपी ना बताएं। बैंक कर्मचारी फोन करके कोई ओटीपी नहीं लेते हैं। अगर ऐसा कोई फोन आए तो बैंक में जाकर वेरिफिकेशन कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Kaithal Crime: छात्राओं से सामान लेने के बहाने प्रधानाचार्य शरीर को करता था बेड टच, पता चलने पर हो गया एक्शन; जानें पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें