Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अंतरराष्ट्रीय जूडो खिलाड़ियों ने सीएम मनोहर लाल के सामने रखी ये मांग, मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

Haryana News कैथल के इंदिरा गांधी कॉलेज में हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम में जूडो के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी अपनी मांग को लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनके कोच जोगिंद्र को यमुनानगर से वापस कैथल लगाया जाए। दो साल पहले तक खेल सेंटर पर करीब 130 खिलाड़ी आते थे और अब मात्र 50 से 60 खिलाड़ी ही आते हैं।

By Sunil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
सीएम मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम में अपनी मांग रखते जूडो के खिलाड़ी।

जागरण संवाददाता, कैथल। Haryana News: इंदिरा गांधी कॉलेज में हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जनसंवाद कार्यक्रम में जूडो के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी अपनी मांग को लेकर पहुंचे। खिलाड़ी सिमरन, मनप्रीत, अनिल और रोहित ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनके कोच जोगिंद्र को यमुनानगर से वापस कैथल लगाया जाए।

कोच का दो साल पहले यमुनानगर तबादला हो गया था। उसके बाद से खिलाड़ी ठीक से अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं।

सीएम मनोहर लाल ने दिया ये जवाब

दो साल पहले तक खेल सेंटर पर करीब 130 खिलाड़ी आते थे और अब मात्र 50 से 60 खिलाड़ी ही आते हैं। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खिलाड़ियों को कहा कि वे पहले कोच की योग्यता देखेंगे और उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Haryana Group D Exam: सीएम मनोहर लाल ने ग्रुप 'डी' अभ्यर्थियों को दिया तोहफा, पेपर के दिन फ्री होगी रोडवेज बस सेवा

बता दें कि कोच जोगिंद्र ने साल 2018 में अंबाला रोड स्थित इंडोर खेल स्टेडियम में जूडो खेल सेंटर शुरू किया था। यहां अभ्यास करने के बाद तीन से चार खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जूडो में पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा 15 से 20 राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं।

बिना देखभाल स्टेडियम हो रहा है बदहाल

इसके अलावा गांव खानपुर और सीवन के कुछ ग्रामीण भी मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने मांग की है कि पट्टी अफगान स्थित स्टेडियम में किसी भी खेल की आवासीय अकादमी शुरू की जाए। बिना देखभाल के यह जिला स्तरीय स्टेडियम बदहाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: सीएम मनोहर लाल ने कैथल में किया मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन,स्वैच्छिक कोष से एक परिवार को इलाज के लिए दिए 50 हजार रुपये