Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal: गली में ट्रॉली खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, चले ईंट-पत्थर-लाठी-डंडे; घटना में दस घायल

कैथल में (Haryana News) गली में ट्रॉली खड़ी करने को लेकर गांव भूना में दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने ईंट-पत्थर और डंडों से एक दूसरे पर हमला बोला। एक पक्ष के नारायण सिंह की शिकायत पर गोविंद बलजिंद्र सज्जन रवि सहित 44 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष के गोविंद सिंह की शिकायत पर नारायण सिंह कृष्ण राजेंद्र दिलबाग और अजय के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

By Sunil KumarEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
गली में ट्राली खड़ी करने को लेकर दो पक्षों के बीच चले ईंट-पत्थर-लाठी-डंडे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कैथल। (Haryana Crime News) गली में ट्राली खड़ी करने को लेकर गांव भूना में दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों ने ईंट-पत्थर और डंडों से एक दूसरे पर हमला कर दिया। हमले में दोनों तरफ के दस लोग घायल हो गए। पुलिस ने दोनों की ओर से आई शिकायतों के आधार पर क्रॉस केस दर्ज किया है।

एक पक्ष की शिकायत पर 44 लोगों पर केस दर्ज

एक पक्ष के नारायण सिंह की शिकायत पर गोविंद, बलजिंद्र, सज्जन, रवि सहित 44 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया कि चार नवंबर को वह स्वजनों के साथ घर पर मौजूद था। उसकी ट्राली गली में एक साइड में खड़ी रहती है। जिसको लेकर कुछ लोग रंजिश रखते थे। रात करीब नौ बजे वह सभी लोग ईंट-पत्थर, लाठी, गंडासी लेकर उनके घर में घुस आए थे।

मारपीट में उसे, जगजीत, पाला, मदन, मधु को गंभीर चोटें लगी हैं। उन्होंने उसी समय डायल 112 पर फोन किया तो पुलिस ने आने के बाद उन्हें बचाया। हमलावरों ने उसे धमकी दी है। दोबारा कहीं मिल गया तो जान से मार देंगे। इस कारण से गांव में भी तनाव का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती, फिर शादी और सात महीने बाद छोड़ा; सोनीपत में घर न आने का कारण पूछने पर दिया तीन तलाक

केस में लगा एससी-एसटी एक्ट

वहीं दूसरे पक्ष के गोविंद सिंह की शिकायत पर नारायण सिंह, कृष्ण, राजेंद्र, दिलबाग और अजय के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज (Crime News) किया गया है। आरोप है कि नारायण ने गांव में तालाब की भूमि पर कब्जा किया हुआ है।

इस मामले में उसने शिकायत की हुई है। चार नवंबर को रात करीब साढ़े आठ बजे आरोपितों ने रंजिश के कारण उस पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। उसने डायल 112 को फोन कर दिया था।

आरोपित घर में घुस की मारपीट 

उसके बाद आरोपित उसके घर में घुस आए और मारपीट की। मारपीट में उसे, उसकी माता शीला देवी, सुमन सहित पांच लोगों को चोट लगी है। उन्हें जातिसूचक शब्द भी बोले गए हैं।

मारपीट की वारदात गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीवन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर होशियार सिंह (Haryana Police) ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर अलग-अलग केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Rohtak: 41 साल से नकली पहचान के साथ राजस्थान के अफसरों के घर संभाल रहा था फर्जी आईपीएस रणधीर सिंह