Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal Crime: छात्राओं से सामान लेने के बहाने प्रधानाचार्य शरीर को करता था बेड टच, पता चलने पर हो गया एक्शन; जानें पूरा मामला

Kaithal Latest News जिले के एक गांव के राजकीय स्कूल की छात्राओं ने प्रधानाचार्य और पीडल निवासी ठेकेदार पर छेड़छाड़ समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। इस मामले में राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए एसपी को 24 घंटे में प्रधानाचार्य और अन्य आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 11:31 AM (IST)
Hero Image
Kaithal Crime: छात्राओं ने स्कूल के प्रधानाचार्य और ठेकेदार पर लगाए छेड़छाड़ के आरोप। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, कैथल। जिले के एक गांव के राजकीय स्कूल की छात्राओं ने प्रधानाचार्य और पीडल निवासी ठेकेदार पर छेड़छाड़ समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। गुस्साए विद्यार्थियों और ग्रामीणों ने बुधवार को स्कूल में प्रदर्शन कर गेट पर ताला लगा दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानाचार्य और ठेकेदार मिलकर छात्राओं से सामान लेने के बहाने शरीर को छूने जैसी हरकतें करते हैं। छात्राओं ने दो दिन पहले डायल-112 पर पुलिस (Kaithal Police) को सूचना दी थी।

इस मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया (Renu Bhatia) ने संज्ञान लेते हुए एसपी को 24 घंटे में प्रधानाचार्य और अन्य आरोपित को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मजिस्ट्रेट के सामने छात्राओं के बयान दर्ज करने को कहा है। इसके बाद पुलिस ने प्रधानाचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ (Kaithal Crime News) और पोक्सो एक्ट (Pocso Act) के तहत केस दर्ज कर लिया।

एक अध्यापक ने रंजिशन रची साजिश

इधर, प्रधानाचार्य ने कहा कि स्कूल में सोना, सम्मान नहीं करना और प्रधानाचार्य को हर तरह से शोषित करने का काम चल रहा है। एक अध्यापक ने मुझसे मारपीट की। इससे पहले भी रॉड से हमला किया गया था। ये पीजीटी हिंदी है। दो दिन पहले यह अध्यापक कक्षा में नहीं पहुंचा था। इसके बारे में पता करने के लिए वे खुद कक्षा में चले गए।

यह भी पढ़ें: Haryana News: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या के मामले में एक शूटर गिरफ्तार, हरियाणा में अलर्ट जारी

अध्यापक ने सभी बच्चों के घर पर फोन किए। रंजिशन साजिश रची गई है। वे खुद दिन पहले जींद के उचाना में एक स्कूल में 50 से ज्यादा छात्राओं ने प्राचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया था।

एक दिन बच्चों की कक्षा में चले गए तो प्रोटोकाल के अनुसार बच्चे स्वागत के लिए खड़े नहीं हुए। उसके बाद उन्होंने बच्चों को डांटा। तब भी उक्त अध्यापक ने बारहवीं कक्षा के बच्चों को मेरे खिलाफ बहका लिया।

सरपंच ने छेड़छाड़ के मामले पर कही बड़ी बात

आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद खुलेगा ताला गांव के सरपंच का कहना है कि स्कूल में कई बार छात्राओं से प्रधानाचार्य की छेड़छाड़ करने की शिकायत मिली है। छात्राओं से गलत व्यवहार करते हैं।

स्कूल में निर्माण कार्य चल रहा है। शनिवार को प्रधानाचार्य व ठेकेदार ने स्कूल में बने दो मंजिला कमरे में कक्षा दसवीं और बारहवीं की छात्राओं से कुछ सामान लाने के लिए कहा गया।

शिक्षा अधिकारी पर प्रधानाचार्य को बचाने के आरोप

उसके बाद कक्षा में पैन मांगा और पानी लाने के लिए कहा गया। इससे छात्राएं काफी परेशान हुईं। बुधवार को ग्रामीण एकत्रित होकर स्कूल पहुंचे। इससे पहले ही आरोपित फरार हो गए।

जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक ताला नहीं खोलेंगे। ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी रवींद्र चौधरी पर प्रधानाचार्य को बचाने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि डीईओ इसे छेड़छाड़ का न बताकर दुर्व्यवहार का मामला बता रहे हैं।

चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन

स्कूल में प्रधानाचार्य द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों को जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। इसके लिए चार सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। जांच के बाद मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। -रवींद्र चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी, कैथल।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime: फिर मिले दो कंकाल, मचा हड़कंप; उठा सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें