Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal: चौकी इंचार्ज-ASI रिश्वत लेते गिरफ्तार, खाकी हुई दागदार; विजिलेंस की टीम ने रंगेहाथ पकड़ने के लिए बनाया ये प्लान

Kaithal Crime News गुहला खंड के गांव भागल में पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलविंद्र सिंह व एक एएसआई हरपाल सिंह को विजिलेंस पुलिस ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इससे पहले भी वह पीड़ित से रिश्वत के 60 हजार रुपये ले चुके थे। संदीप सिंह ने मामले की सूचना विजिलेंस एसपी कुरुक्षेत्र को दी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:09 AM (IST)
Hero Image
Kaithal Crime News: चौकी इंचार्ज-ASI रिश्वत लेते गिरफ्तार, खाकी हुई दागदार। प्रतीकात्मक फोटो

संवाद सूत्र, गुहला-चीका (कैथल)। गुहला खंड के गांव भागल में पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर बलविंद्र सिंह व एक एएसआइ हरपाल सिंह को विजिलेंस पुलिस ने दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी आरोपित रिश्वत के 60 हजार रुपये ले चुके थे।

भागल निवासी संदीप सिंह का गांव के एक अन्य व्यक्ति से झगड़ा हुआ था। इस झगड़े में दूसरे पक्ष ने संदीप के बच्चों के नाम केस में लिखवाए थे। इन्ही बच्चों के नाम केस से निकालने के लिए भागल चौकी इंचार्ज बलविंद्र सिंह ने संदीप सिंह से 70 हजार रुपये की मांग की थी।

पीड़ित ने मामले की सूचना विजिलेंस टीम को दी

सूचना के अनुसार संदीप सिंह इस मामले में पहले ही 60 हजार रुपये चौकी इंचार्ज बलविंद्र सिंह को दे चुका था लेकिन वह दस हजार रुपये की और मांग कर रहा था। संदीप सिंह ने मामले की सूचना विजिलेंस ( Vigilance team) एसपी कुरुक्षेत्र को दी। जिसके बाद एसपी ने इंस्पेक्टर रामफल के नेतृत्व में टीम का गठन किया।

यह भी पढ़ें: Sirsa News: हेडमास्टर ने किया सुसाइड, नोट में लिखा-भगवान शक्तिशाली है; जानें क्या है पूरा मामला

विजिलेंस ने रंग लगे दस हजार रुपये देकर संदीप को भागल चौकी भेजा

विजिलेंस(Kaithal Police) ने रंग लगे दस हजार रुपये देकर संदीप को भागल चौकी भेजा। जहां पर उसने रुपये जैसे ही चौकी इंचार्ज बलविंद्र सिंह व हरपाल सिंह को सौंपे तो विजिलेंस टीम ने उन्हें रंगे हाथों काबू कर लिया। चौकी इंचार्ज द्वारा रिश्वत मांगने के संबंध में संदीप सिंह ने विजिलेंस एसपी कुरुक्षेत्र को शिकायत की थी।

एसपी के आदेश पर टीम का गठन किया गया। शिकायतकर्ता संदीप को रंग लगे नोट देकर चौकी में भेजा गया। जहां पर उसने यह चौकी इंचार्ज बलविंद्र सिंह व हरपाल सिंह को दिए तो उन्हें रंगे हाथों काबू किया गया है। -रामफल, विजिलेंस इंस्पेक्टर कुरुक्षेत्र।

यह भी पढ़ें: Ambala Crime: भाई ने किया मुंहबोली बहन का मर्डर, प्राइवेट पार्ट समेत शरीर पर 30 जगह किये वार; सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट कही ये बात