Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal News: खालिस्तानी बताकर सिख युवक पर जानलेवा हमले में पुलिस ने लिया एक्शन, दो आरोपियों पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित

कैथल में खालिस्तानी कहकर एक सिख युवक पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो हमलावरों पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। एसपी उपासना ने डीएसपी गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में पांच सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया। वहीं हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष भूपिंद्र सिंह असंध और धर्म प्रचारक जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल ने घायल युवक से मुलाकात की।

By Pankaj Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 12 Jun 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
खालिस्तानी बताकर सिख युवक पर जानलेवा हमले में पुलिस ने लिया एक्शन।

जागरण संवाददाता, कैथल। सोमवार की रात एक सिख युवक सुखविंदर सिंह को खालिस्तानी कहकर उस पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने दो हमलावरों पर 10 हजार रुपये का इनाम रखा है। मामले की संजीदगी को देखते हुए एसपी उपासना ने डीएसपी गुरविंदर सिंह के नेतृत्व में एक पांच सदस्यीय एसआईटी गठित की है। सीआइए-वन और टू की टीमें अलग से आरोपितों की धरपकड़ के लिए जुटी है।

हरियाणा SGPC ने की इलाज व केस खर्च उठाने की घोषणा

बुधवार को हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष भूपिंद्र सिंह असंध और पूर्व अध्यक्ष धर्म प्रचारक जत्थेदार बलजीत सिंह दादूवाल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायल सुखविंदर का हालचाल जाना और घटना की पूरी कहानी उसी की जुबानी सुनी। साथ ही उसके इलाज व केस पैरवी का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की। वकील कमेटी की ओर से खड़ा किया जाएगा। दूसरी तरफ, घटना के समय मौके पर पहुंच कर सुखविंदर की जान बचाने वाले राजू ढुल पाई को गुरुद्वारा मंजी साहिब में कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व अध्यक्ष ने सिरोपा भेंट कर सम्मानित भी किया।

भूपिंद्र सिंह असंध ने पुलिस से मांग की कि हमलावर युवकों पर धारा 307 के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई की जाए। जब तक वह जेल नहीं जाएंगे तब तक सिख शांति से नहीं बैठेंगे। यह किसी एक धर्म का मामला नहीं है। शरारती युवकों ने एक साजिश के तहत भाईचारा बिगाड़ने का काम किया है।

हरियाणा में अल्पसंख्यक हैं सिख- जत्थेदार दादूवाल

जत्थेदार दादूवाल ने कहा कि यह समाज को तोड़ने वाली घटना है, जिस प्रकार नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत ने पहले सिख कौम के खिलाफ नफरती भड़काऊ बयान दिए थे। उसकी प्रतिक्रिया में चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर देखने को मिली, जब सीआईएसएफ की जवान कुलविंदर कौर ने उसे थप्पड़ रसीद कर दिया। दादूवाल ने कहा कि हरियाणा में सिख अल्पसंख्यक हैं। ऐसी घटना होना समाज और देश में गलत संदेश देगी। अगर किसी गैर-सिख के साथ भी ऐसी घटना होती तो भी कमेटी उसके साथ खड़ा होती।

ये भी पढ़ें: Alcohol Price in Haryana: हरियाणा में जाम छलकाना पड़ेगा महंगा, अब देशी- विदेशी और बीयर के लिए देने पड़ेंगे एक्स्ट्रा रुपये

पुलिस पर उठाए सवाल

जत्थेदार दादूवाल ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और गवाही भी हो गई थी। इसके बावजूद पुलिस ने 18 घंटे बाद एफआईआर दर्ज की गई। यह भी सवाल के घेरे में आता है। उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना के बारे में मुख्यमंत्री नायब सैनी से मिला जाएगा। अगर इस मामले में संतोषजनक कार्रवाई नहीं होती तो सिख समाज सभी समुदायों को साथ लेकर आंदोलन करेगा।

मामले को लेकर एसआईटी गठित

कैथल एसपी उपासना ने कहा कि हम मामले की गंभीरता को समझते हैं। इसके लिए एक एसआईटी गठित कर दी है, जिसके तहत पुलिस की टीम में अलग-अलग तरीके से जांच कर रही हैं। कुछ सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक नजर आए हैं, लेकिन नंबर नजर नहीं आया। हमलावरों की सूचना देने वाले को 10 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा। इसके लिए हमने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। सूचना देने वाले का नाम और पता और उसकी पूरी जानकारी गुप्त रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Hayana News: '1984 वाला काम कर देंगे...', खालिस्तानी कहकर सिख की जान के प्यासे बने दबंग, ईंट से किया लहूलहान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें