Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra Demo Train: हरियाणा के लोगों के लिए खुशखबरी! कैथल-दिल्ली डेमू ट्रेन हुई बहाल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

कैथल से दिल्ली जाने वाली डेमू रेलगाड़ी (Kurukshetra Demo Train) के करीब 20 दिनों बाद फिर से शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है। सांसद नवीन जिंदल के रेल महाप्रबंधक को पत्र लिखने के बाद रेलगाड़ी को फिर से शुरू किया गया है। यह ट्रेन कुरुक्षेत्र से दिल्ली वाया कैथल नरवाना जींद और रोहतक व बहादुरगढ़ होकर जाती है।

By Surender Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 29 Aug 2024 10:22 PM (IST)
Hero Image
कैथल-दिल्ली डेमू ट्रेन हुई बहाल, यात्रियों ने ली राहत की सांस

जागरण संवाददाता, कैथल। कैथल से दिल्ली जाने वाली डेमू रेलगाड़ी शुरू हो चुकी है। करीब 20 दिनों से रेलगाड़ी बंद थी। इस रेलगाड़ी के बंद होने से यात्रियों को परेशानी थी।

लोगों की तरफ से सांसद नवीन जिंदल को इस बारे में अवगत करवाते हुए समस्या के समाधान की मांग की थी। सांसद ने इस बारे में रेल महाप्रबंधक को पत्र लिखा था।

मरम्मत के कारण बंद थी रेल मार्ग

सांसद के आग्रह पर इस रेलगाड़ी को शुरू कर दिया है। इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली है। दस अगस्त को रेलगाड़ी बंद हुई थी। रेलवे ने रेलगाड़ी बंद करने का यह फैसला बंठिडा-दिल्ली मार्ग पर दिल्ली में ट्रैक पर मरम्मत के चलते रेलवे ने लिया था।

बता दें कि यह ट्रेन कुरुक्षेत्र से दिल्ली वाया कैथल, नरवाना, जींद और रोहतक व बहादुरगढ़ होकर जाती है। रेलगाड़ी शनिवार को दिल्ली से कुरुक्षेत्र की तरफ से आती नहीं है।

20 दिनों से बंद थी ट्रेन

जबकि रविवार को दिल्ली की तरफ जाती नहीं है। करीब 20 दिनों से इस रेलगाड़ी के बंद रहने के कारण रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। क्योंकि कैथल से दिल्ली तक रेलगाड़ी शुरू होने के बाद यहां के व्यापारियों को काफी लाभ मिल रहा है। दिल्ली से सामान लेकर पहुंचने वाले व्यापारी इसी रेलगाड़ी के माध्यम से सीधा कैथल सामान लेकर पहुंचते हैं।