Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: 'लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै', आपत्तिजनक बयान देकर फंसे सांसद जयप्रकाश; महिला आयोग ने लिया संज्ञान

हिसार के सांसद जयप्रकाश ने महिलाओं के राजनीति में आने पर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान से न केवल विपक्षी दल बल्कि खाप पंचायतें भी मुखर हो गई हैं। महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। सांसद जयप्रकाश की टिप्पणी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है।

By Pankaj Kumar Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
सांसद जयप्रकाश ने महिलाओं पर दिया था आपत्तिजनक बयान (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कलायत। हिसार के सांसद जयप्रकाश जेपी की ओर से महिलाओं के राजनीति में आने को लेकर की गई टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस टिप्पणी से न केवल स्वयं सांसद जयप्रकाश घिर गए हैं, बल्कि विरोधी राजनीतिक दल और खाप पंचायतें मुखर हो गई हैं। इस मुद्दे को लेकर दो दिन से पंचायतों का दौर जारी है। बढ़सीकरी खुर्द गांव की बड़ी चौपाल पर पंचायत हुई। फिर गांव सेरधा और विधानसभा क्षेत्र के अन्य गांवों में पंचायतें हो रही हैं। इनमें जेपी का विरोध हो रहा है।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

अब यह मामला महिला आयोग के संज्ञान में भी आ चुका है। राज्य महिला आयोग की चेयरमैन रेनू भाटिया ने कहा कि सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा।बता दें कि गत दिवस 11 सितंबर को सांसद जयप्रकाश कलायत विधानसभा से अपने बेटे विकास सहारण का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे थे।

इससे पहले उन्होंने नेशनल हाई-वे स्थित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप सामुदायिक भवन परिसर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान ही उन्होंने कहा था कि जे लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै तो मैं भी लगा लूं। फेर दाढ़ी क्यों रखूं। यह टिप्पणी इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

निर्दलीय प्रत्याशी ने किया पलटवार

जयप्रकाश की टिप्पणी पर निर्दलीय नामांकन पत्र जमा कराने वाली अनीता ढुल बढ़सीकरी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने हमेशा कलायत विधानसभा की राजनीति के जरिये क्षेत्र का नाम रोशन किया है। साथ ही उनके द्वारा इस टिप्पणी की शिकायत ढुल खाप के समक्ष की गई है।

यह भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में उतरे निर्दलीयों के पास दौलत का भंडार, कोई डायमंड का शौकीन तो किसी के पास कई किलो सोना

'मैंने महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी नहीं की'

सांसद जयप्रकाश जेपी ने कहा कि उन्होंने हमेशा महिलाओं का सम्मान किया है। दिल्ली के महल-अटारियों से हलके की राजनीति करने का प्रयास करने वालों के संबंध में उन्होंने अपनी बात कही थी। इसे किसी महिला के साथ नहीं जोड़ना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस ने काटा टिकट तो जसबीर के छलके आंसू, समर्थकों पर छोड़ा चुनाव लड़ने का फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर