Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal: 26वें दिन भी जारी पटवारियों की हड़ताल, मांग न पूरी होने से 31 जनवरी तक बढ़ाया प्रदर्शन; ठप रहेगा जमीनी कामकाज

पे ग्रेड की वेतन विसंगति दूर न करने के विरोध में पटवारियों ने 31 जनवरी तक हड़ताल बढ़ा दी है। यह फैसला स्टेट एसोसिएशन की तरफ से लिया गया है। अगले छह दिन और दफ्तर बंद रहने के कारण जमीनी काम काज ठप रहेगा और जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन जिला कैथल ने 26वें दिन भी धरना जारी रखा।

By Surender Kumar Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 27 Jan 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
26वें दिन भी जारी पटवारियों की हड़ताल, मांग न पूरी होने से 31 जनवरी तक बढ़ाया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, कैथल। Haryana News:  पे ग्रेड की वेतन विसंगति दूर न करने के विरोध में पटवारियों ने 31 जनवरी तक हड़ताल बढ़ा दी है। यह फैसला स्टेट एसोसिएशन की तरफ से लिया गया है। अगले छह दिन और दफ्तर बंद रहने के कारण जमीनी काम काज ठप रहेगा और जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मांग पूरी न होने तक जारी रहेगी पटवारियों की हड़ताल

जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि पटवारियों की सुनवाई नहीं होने पर स्टेट एसोसिएशन ने 29 से 31 जनवरी सांकेतिक धरना बढ़ाने का फैसला लिया है। रविवार को अवकाश रहेगा। जब तक सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं करती हड़ताल जारी रहेगी।

'पटवारियों को बुलाए सरकार'

फग्गु राम ने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़े और पटवारियों को बातचीत के लिए बुलाए। इस मौके पर कानूनगो दलबीर सिंह, सुमित, बलविंदर सिंह, राजेश एडवोकेट, सुरेंद्र सिंह समेत पटवारी और कानूनगो मौजूद रहे।

26 वें दिन भी जारी रहा धरना

दी रेवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन जिला कैथल ने 26वें दिन भी धरना जारी रखा। धरने की अध्यक्षता जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने की। पटवारियों ने दिनभर नारेबाजी कर विरोध जताया। दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है लेकिन सरकार सुनवाई करने को तैयार नहीं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election: INDI गठबंधन के लिए एक और झटका, पंजाब के बाद AAP ने हरियाणा में भी किया अकेले चुनाव लड़ने का एलान

पटवारियों की हड़ताल से लोग परेशान

जनता को परेशान करने की जिम्मेदारी सरकार की है। वहीं पटवारियों की इस हड़ताल के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पटवारियों की हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित हो गए हैं। आवेदनों पर पटवारियों की रिपोर्ट को लेकर लोग चक्कर काटने को मजबूर है।

यह भी पढ़ें-  Haryana Weather: कोहरे के साथ कोल्ड वेव का अटैक! दो दिन तक छाई रहेगी घनी धुंध, कई जिलों में अलर्ट जारी; पढ़ें मौसम का पूरा अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर