Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaithal News: कर्ज से परेशान पैक्स क्लर्क ने की आत्महत्या, चेयरमैन-प्रबंधक सहित चार पर प्रताड़ित करने के आरोप

कैथल के कलायत खंड के गांव मटौर में खड़ालवा-मटौर प्राथमिक कृषि सहकारी समिति के पैक्स क्लर्क राजबीर ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। राजबीर ने अपनी मौत के लिए पैक्स चेयरमैन और प्रबंधक सहित चार लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Pankaj Kumar Edited By: Deepak Saxena Updated: Fri, 02 Feb 2024 01:06 PM (IST)
Hero Image
कर्ज से परेशान पैक्स क्लर्क ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक इमेज)।

जागरण संवाददाता, कैथल। कलायत खंड के गांव मटौर में खड़ालवा-मटौर प्राथमिक कृषि सहकारी समिति (पैक्स) के राजबीर ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। क्लर्क गांव चौशाला निवासी राजबीर का शव खनौरी रोड पर मिला है। जेब से दो पन्नों का एक सुसाइड मिला है, जिसमें राजबीर ने अपनी मौत के लिए पैक्स चेयरमैन और प्रबंधक सहित चार लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

साथ ही मृतक ने सुसाइड नोट में आरोप लगाते हुए लिखा कि ये सब उस पर लोन की पूरी राशि एकमुश्त चुकाने का दबाव बना रहे थे, जबकि वह एक गरीब आदमी है। दूसरे समिति के कर्मचारी को लोन की राशि किश्तों में चुकाने की सुविधा है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल लेकर आई, जहां बड़ी संख्या में ग्रामीण व मृतक के स्वजन भी पहुंच गए थे। उन्होंने आरोपितों पर कार्रवाई होने तक शव नहीं लेने की बात कही है।

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

मृतक की जेब से मिले सुसाइड नोट में लिखा कि उसे ड्यूटी पर आने के लिए जान से मारने की धमकी दी जाती है। उसने यह कदम उठाने का निर्णय लिया है। इसके जिम्मेदार पैक्स प्रधान गांव जुलानीखेड़ा निवासी निर्मल सिंह, प्रबंधक रामकुमार शर्मा, एमसी गांव मटौर निवासी राकेश और गांव रामगढ़ निवासी बिशन सिंह हैं। उसने पैक्स से लोन लिया था, जिसे उसे किश्तों में चुकाना था।

ये भी पढ़ें: Haryana Weather: राज्‍य में बारिश और ओलावृष्टि से बदले मौसम के मिजाज, तीन फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव; जानें पूरा अपडेट

राकेश और बिशन सिंह पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप

प्रधान निर्मल के कहने पर उस पर यह सारा लोन एकमुश्त भरने का दबाव बनाया जा रहा है। ऐसा नहीं करने पर ड्यूटी पर नहीं आने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसलिए वह अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा है। लोन के पांच लाख रुपये उसने पैक्स प्रबंधक रामकुमार को 22 जनवरी 2024 को दिए थे, लेकिन मांगने पर भी उसे कोई रसीद नहीं दी गई। कहा गया कि जब सारी राशि चुकता कर देगा तो रसीद मिल जाएगी। राकेश और बिशन सिंह भी उसे जान से मारने की धमकी देते हैं।

डीएसपी उमेद सिंह ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। सुसाइड नोट के आधार पर आरोपितों पर केस दर्ज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Surajkund Mela 2024: हस्तशिल्पियों का महाकुंभ आज से, राष्ट्रपति करेंगी 37वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का उद्घाटन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर