Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हर व्यक्ति की महत्वाकांक्षा होती है...', CM पद की रेस में सुरजेवाला भी शामिल, वोटिंग के बीच बड़ा बयान

Haryana Vidhansabha Election 2024 हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भी वोट कास्ट किया। जिसके बाद उन्होंने मीडियकर्मियों से बातचीत में लोगों से वोट देने का अनुरोध किया तथा सीएम पद की रेस वाले सवाल पर कहा कि हर व्यक्ति की महत्वकांक्षा होती है कि वह आगे बढ़े।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा में CM पद की रेस में सुरजेवाला भी शामिल

एएनआई, कैथल। Haryana Vidhansabha Chunav 2024: कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कैथल के एक मतदान केंद्र पर हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डाला। इस बीच उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए, लिए गए फैसले को सभी स्वीकार करेंगे।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मैं हरियाणा के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट कास्ट करें। यह वोट बदलाव के लिए है। लोग 10 साल के भ्रष्टाचार से थक चुके हैं, किसानों, युवाओं, पहलवानों और जवानों की हालत खराब हो गई है। एक क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिलेगा।

एकमात्र चुनौती कैथल का विकास है। मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखना गलत नहीं है। हम राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा मुख्यमंत्री चेहरे के लिए लिए गए फैसले को स्वीकार करेंगे।

क्या सीएम पद की दौड़ में है शामिल

सुरजेवाला से जब पूछा गया कि क्या वह सीएम पद की दौड़ में हैं, तो उन्होंने क्या कहा कि हर व्यक्ति में आगे बढ़ने की इच्छा होनी चाहिए, मेरी भी यही इच्छा है।

हालांकि, आपकी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा पार्टी अनुशासन से बड़ी नहीं होनी चाहिए। न तो मेरी, न ही सैलजा कुमारी की और न ही किसी पार्टी नेता की इच्छा पार्टी अनुशासन से बड़ी है।

यह भी पढ़ें- Exit Poll 2024 Time: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के कब और कितने बजे आएंगे एग्जिट पोल, कहां और कैसे देखें?

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार के पास हरियाणा में बदलाव लाने और किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का विजन होना चाहिए।

रुद्री मंदिर में की पूजा अर्चना

इससे पहले एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले मैंने कपिस्थल की पावन भूमि कैथल के ऐतिहासिक ग्यारह रुद्री मंदिर में पूजा-अर्चना की और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया। लोकतंत्र का यह महापर्व आप सभी के मतदान से सफल होने जा रहा है।

कैथल सीट से भाजपा के लीला राम, आप के सतबीर सिंह गोयत, जेजेपी के संदीप गढ़ी और कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला चुनाव लड़ रहे हैं।

कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला के पुत्र आदित्य सुरजेवाला ने वोट डालने के बाद प्रदेश की जनता से मतदान करने का आह्वान किया।

मतदाता घर से निकलकर वोट करें: आदित्य सुरजेवाला

आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि मैं प्रदेश की जनता से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने घरों से निकलकर वोट डालें। चुनाव पांच साल में एक बार होते हैं, लेकिन लोकतंत्र के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण है। मैं आपसे कांग्रेस पार्टी को वोट देने, विकास और न्याय के लिए आग्रह करता हूं। ईवीएम की कंट्रोल यूनिट में कुछ समस्या थी, जिसे अब ठीक कर दिया गया है।

आदित्य ने कहा कि उन्होंने कनाडा में पढ़ाई की है और वहां से जो नजरिया मिला है, उसे लागू कर बदलाव लाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कैथल से हमारा तीन पीढ़ियों से जुड़ाव है। मैं कैथल की अगले 50 साल तक सेवा करना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: सावित्री जिंदल को भाजपा ने नहीं किया निष्कासित, फेक साबित हुआ दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें